वेस्टइंडीज ने लिया चौंकाने वाला फैसला, आईसीसी वर्ल्ड कप क्वालीफायर से दो खिलाड़ियों को वापस बुलाया

South Africa v West Indies - 3rd One Day International
South Africa v West Indies - 3rd One Day International

जिम्बाब्वे में हो रहे आईसीसी मेंस वर्ल्ड कप क्वालीफायर से वेस्टइंडीज के दो खिलाड़ियों को वापस बुला लिया गया है। वेस्टइंडीज की टीम वर्ल्ड कप 2023 की रेस से पहले ही बाहर हो चुकी है और ऐसे में अब उनके लिए इस टूर्नामेंट में ज्यादा कुछ बचा नहीं है। इसी वजह से जेसन होल्डर और अल्जारी जोसेफ को टूर्नामेंट खत्म होने के पहले ही वापस बुला लिया गया है। वेस्टइंडीज को भारत के खिलाफ टेस्ट, वनडे और टी20 सीरीज खेलनी है और इसी वजह से इनके वर्कलोड का ख्याल रखते हुए इन्हें वापस बुलाया गया है।

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप क्वालीफ़ायर्स में स्कॉटलैंड के खिलाफ हार के बाद वेस्टइंडीज का वर्ल्ड कप खेलने का सपना टूट गया। स्कॉटलैंड की टीम ने पहली बार वनडे इतिहास में वेस्टइंडीज को हराया और भारत मे होने वाले विश्व कप से कैरिबियाई टीम का पत्ता साफ कर दिया। वेस्टइंडीज की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए केवल 181 रनों पर ही ढेर हो गई जिसके जवाब में स्कॉटलैंड ने इस टार्गेट को 7 विकेट शेष रहते 44वें ओवर में हासिल कर लिया। इसके बाद वेस्टइंडीज का इस साल वर्ल्ड कप खेलने का सपना भी टूट गया।

वेस्टइंडीज के वर्ल्ड कप क्वालीफायर में दो मैच बचे हैं

हालांकि कैरेबियाई टीम को अभी भी ओमान और श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले खेलने हैं लेकिन ये मैच सिर्फ औपचारिकता मात्र हैं। यही वजह है कि टीम के कुछ प्रमुख खिलाड़ियों को वापस वेस्टइंडीज बुला लिया गया है जिसमें जेसन होल्डर भी शामिल हैं। होल्डर का परफॉर्मेंस नीदरलैंड्स के खिलाफ मैच में काफी खराब रहा था। उन्होंने सुपर ओवर में 30 रन दे दिए थे और वेस्टइंडीज वो मुकाबला हार गई थी।

हालांकि जेसन होल्डर वेस्टइंडीज टीम को लेकर अभी भी काफी पॉजिटिव हैं। उन्होंने कहा कि अभी सबकुछ खत्म नहीं हुआ है। टीम में कई सारे युवा खिलाड़ी हैं जो वेस्टइंडीज को उसका पुराना गौरव वापस लौटा सकते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now