जेसन होल्डर ने ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज में नहीं खेलने की वजह का किया खुलासा, दी बड़ी प्रतिक्रिया 

जेसन होल्डर ने अगले महीने होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए खुद को अनुपलब्ध बताया
जेसन होल्डर ने अगले महीने होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए खुद को अनुपलब्ध बताया

वेस्टइंडीज के प्रमुख ऑलराउंडर जेसन होल्डर (Jason Holder) ने अगले महीने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज के लिए खुद को अनुपलब्ध बताया था, इसी वजह से उनका नाम 21 दिसंबर को घोषित हुए स्क्वाड में शामिल नहीं किया गया। कयास लगाए जा रहे थे कि होल्डर ने शायद टेस्ट करियर पर विराम लगाने का फैसला कर लिया है लेकिन अब दाएं हाथ के खिलाड़ी ने खुद अपने फैसले के पीछे की अहम वजह का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि वह अगले साल घरेलू सरजमीं पर होने वाले T20 वर्ल्ड कप 2024 में खेलने के लिहाज से ऐसा कर रहे हैं।

17 जनवरी से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज ने 15 खिलाड़ी चुने, जिसमें कई नए चेहरे भी शामिल हैं। हालाँकि, टेस्ट टीम के नियमित सदस्य जेसन होल्डर का नाम नदारद रहा। होल्डर के अलावा काइल मेयर्स ने भी टेस्ट के लिए खुद को उपलब्ध नहीं बताया और इन दोनों ने फ्रेंचाइजी टी20 क्रिकेट खेलने को तरजीह दी।

होल्डर जनवरी में टेस्ट सीरीज के दौरान यूएई में ILT20 में खेलेंगे, लेकिन उन्होंने हाल के महीनों में बोर्ड के साथ विस्तार से बात की और T20 वर्ल्ड कप के बाद फिर से टेस्ट क्रिकेट खेलने की अपनी इच्छा स्पष्ट की है।

ईएसपीएन क्रिकइंफो को जेसन होल्डर ने बताया,

मैं किसी भी तरह से टेस्ट क्रिकेट से मुंह नहीं मोड़ रहा हूं, यह किसी भी तरह से टेस्ट क्रिकेट में मेरे लिए अंत नहीं। यह पहली बार है जब मैं इस तरह के दौर से गुजर रहा हूं और मुझे लगा कि क्रिकेट वेस्टइंडीज के साथ जितना संभव हो उतना ईमानदार और खुला होना जरूरी है। यह एक बहुत ही कठिन निर्णय था, मुझे लगता है कि यह इस समय मेरे लिए सही क्रिकेट निर्णय है, जो मुश्किल था। लेकिन जितना मैं टेस्ट क्रिकेट से प्यार करता हूं, मैं खुद को उस वर्ल्ड कप में खेलने का सबसे अच्छा मौका देना चाहता हूं। मुझे लगा कि प्राथमिकता देना और अधिक से अधिक टी20 क्रिकेट खेलने पर ध्यान केंद्रित करना सबसे अच्छा है। मैं शायद यह जानकर थोड़ा बेहतर सोऊंगा कि मैंने खुद को ऐसा करने का सबसे अच्छा मौका दिया है।

निश्चित तौर पर घरेलू वर्ल्ड कप का हिस्सा बनना चाहता हूँ - जेसन होल्डर

वेस्टइंडीज में पिछली बार साल 2010 में T20 वर्ल्ड कप का आयोजन हुआ था, तब जेसन होल्डर ने अपना डेब्यू भी नहीं किया था। हालाँकि, इस बार उनके पास खेलने का मौका होगा और घरेलू फैंस के सामने खेलने के लिए वह काफी उत्साहित हैं। उन्होंने कहा,

मैंने कभी घर पर वर्ल्ड कप नहीं खेला है। मैं वास्तव में इसका हिस्सा बनना चाहता हूं क्योंकि मुझे कैरेबियाई प्रशंसकों के सामने खेलना पसंद है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar