Create
Notifications

जेसन होल्डर ने वेस्टइंडीज टीम की कप्तानी करना सबसे चुनौती वाला काम बताया

Australia v West Indies - ICC Men's T20 World Cup 2021
Australia v West Indies - ICC Men's T20 World Cup 2021
सावन गुप्ता

वेस्टइंडीज के दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी जेसन होल्डर (Jason Holder) ने नेशनल टीम की कप्तानी करने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। जेसन होल्डर ने कहा है कि वेस्टइंडीज की कप्तानी करना सबसे चुनौती भरा काम है।

दरअसल वेस्टइंडीज क्रिकेट में सीनियर प्लेयर्स और बोर्ड के बीच काफी विवाद होता है। कुछ ना कुछ विवाद लगातार चलता रहता है। इसके अलावा बोर्ड के सामने आर्थिक समस्याएं भी हैं। जेसन होल्डर के मुताबिक अलग-अलग द्वीपों से आने वाले प्लेयर्स को मैनेज करना आसान नहीं होता है। अगर कप्तान को पूरी तरह से सपोर्ट ना मिले तो फिर उसे काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

वेस्टइंडीज के कप्तान को पूरा सपोर्ट नहीं मिलता है - जेसन होल्डर

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ब्रैड हॉग के यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान जेसन होल्डर ने कैरेबियाई टीम की कप्तानी को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

वेस्टइंडीज टीम की कप्तानी करना काफी चुनौती का काम है। जब तक आपको मैनेजमेंट और बोर्ड से सपोर्ट नहीं मिलता है तब तक नेशनल टीम की कप्तानी करना लगभग असंभव है। मुझे याद नहीं है कि वेस्टइंडीज टीम के ड्रेसिंग रूम में मुझे ऐसा कोई सपोर्ट मिला था। आपको हर एक से 100 प्रतिशत नहीं मिलता है। हमारे अंदर कई तरह की गलतियां हैं और इसका समाधान निकाला जाना चाहिए। अगर क्रिकेट बोर्ड के बचाव में कुछ कहना हो तो मुझे नहीं लगता है कि वो आर्थिक तौर पर इतने मजबूत हैं कि कुछ ज्यादा कर सकें।

किरोन पोलार्ड की अगुवाई में वेस्टइंडीज का परफॉर्मेंस टी20 वर्ल्ड कप में अच्छा नहीं रहा था। टीम को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा था। जेसन होल्डर पहले टीम का हिस्सा नहीं थे लेकिन बाद में इंजरी रिप्लेसमेंट के तौर पर उन्हें टीम में शामिल किया गया। हालांकि कैरेबियाई टीम ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गई थी।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...