वेस्टइंडीज के वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाने के बावजूद जेसन होल्डर का चौंकाने वाला बयान

जेसन होल्डर ने वेस्टइंडीज टीम को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है
जेसन होल्डर ने वेस्टइंडीज टीम को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है

वेस्टइंडीज की टीम इस साल भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में नहीं नजर आएगी। कैरेबियाई टीम का परफॉर्मेंस क्वालीफायर मुकाबलों में अच्छा नहीं रहा और इसी वजह से टीम वर्ल्ड कप 2023 में क्वालीफाई नहीं कर पाई है। इसको लेकर टीम के प्रमुख ऑलराउंडर खिलाड़ी जेसन होल्डर ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि अभी सबकुछ खत्म नहीं हुआ है। टीम में कई सारे युवा खिलाड़ी हैं जो वेस्टइंडीज को उसका पुराना गौरव वापस लौटा सकते हैं।

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप क्वालीफ़ायर्स में स्कॉटलैंड के खिलाफ हार के बाद वेस्टइंडीज का वर्ल्ड कप खेलने का सपना टूट गया। स्कॉटलैंड की टीम ने पहली बार वनडे इतिहास में वेस्टइंडीज को हराया और भारत मे होने वाले विश्व कप से कैरिबियाई टीम का पत्ता साफ कर दिया। वेस्टइंडीज की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए केवल 181 रनों पर ही ढेर हो गई जिसके जवाब में स्कॉटलैंड ने इस टार्गेट को 7 विकेट शेष रहते 44वें ओवर में हासिल कर लिया।

हमें अपने युवा टैलेंट को डेवलप करना होगा - जेसन होल्डर

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जेसन होल्डर ने कहा कि टीम के कुछ युवा खिलाड़ियों को थोड़े गाइडेंस की जरूरत है और ये वेस्टइंडीज को बुलंदियों तक ले जा सकते हैं। होल्डर ने कहा,

मुझे नहीं लगता है कि सबकुछ ही खत्म हो गया है। कई सारे युवा खिलाड़ी टीम में हैं जो डेवलप हो सकते हैं और वेस्टइंडीज टीम की किस्मत पलट सकते हैं। हमारी टीम में युवा खिलाड़ी काफी ज्यादा हैं और हमें उन्हें लगातार सपोर्ट करना होगा। ये काफी जरूरी है कि हम टूर्नामेंट के बाद के समय का सही तरह से प्रयोग करें और चीजों को सही जगह पर रखें ताकि अपने टैलेंट को डेवलप कर सकें।"

आपको बता दें कि वर्ल्ड कप क्वालीफायर्स में वेस्टइंडीज को जिम्बाब्वे और नीदरलैंड्स जैसी टीमों से भी हार का सामना करना पड़ा था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now