Create

जेसन होल्डर कप्तानी से हटाए जाने पर हुए दुखी, दिया एक भावुक बयान

Naveen Sharma

वेस्टइंडीज (Wse Indies) के पूर्व टेस्ट कप्तान जेसन होल्डर (Jason Holder) वर्ष 2020 में इंग्लैंड के दौरे तक टीम का नेतृत्व कर रहे थे। उन्हें बांग्लादेश के दौरे के बाद मार्च में क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) द्वारा बर्खास्त कर दिया गया था। कम अनुभवी क्रैग ब्रैथवेट ने बांग्लादेश के खिलाफ टीम को जीत दिलाई थी। होल्डर अब कप्तान नहीं हैं और उन्होंने प्रतिक्रिया दी है।

ESPN से बातचीत में कप्तानी से हटाए जाने को लेकर होल्डर ने कहा कि यह मेरे लिए एक तरह का झटका था। कप्तान से एक खिलाड़ी के रूप में आने से मुश्किलें होती हैं और होल्डर ने भी इसे माना है। उन्होंने कहा कि हां यह मुश्किल हो गया है और मैं इसे दिखा नहीं सकता लेकिन ऐसा हो रहा है।

क्रैग ब्रैथवेट को मिला लाभ

ब्रैथवेट ने मौके का फायदा उठाया और वेस्टइंडीज की टीम ने एक युवा टीम के रूप में चरित्र, धैर्य और दृढ़ संकल्प का परिचय देते हुए बांग्लादेश की टीम को अपने ही घर में शांत रखने का प्रयास किया। देश की पहली पसंद के कई खिलाड़ियों ने कोरोना वायरस के कारण दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए बांग्लादेश की यात्रा करने से इनकार कर दिया था। इसके बाद वेस्टइंडीज का कप्तान क्रैग ब्रैथवेट को बनाया गया था और टीम में कई युवा खिलाड़ी भी शामिल थे जिनमें काइल मैयर्स ने ख़ासा प्रभावित किया। उन्होंने अपने डेब्यू टेस्ट में ही दोहरा शतक जड़ते हुए विंडीज को जीत दिलाई।

वेस्टइंडीज क्रिकेट के मुख्य सेलेक्टर रोजर हार्पर ने युवा टीम का नेतृत्व करने में ब्रैथवेट के प्रयासों की सराहना की और उन्हें इतने कम समय में टीम के भीतर आत्म-विश्वास पैदा करने का श्रेय दिया। वह हार्पर के लिए निर्णायक पल था क्योंकि उन्होंने ही ब्रैथवेट को कप्तानी का जिम्मा दिया था और इसमें विंडीज को सफलत भी मिली। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी अब क्रैग ब्रैथवेट कप्तानी कर रहे हैं।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...