इयोन मोर्गन की खराब फॉर्म को लेकर जेसन रॉय ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

नीदरलैंड्स के खिलाफ वनडे मैच के दौरान इयोन मोर्गन
नीदरलैंड्स के खिलाफ वनडे मैच के दौरान इयोन मोर्गन

इंग्लैंड के लिमिटेड ओवर्स के कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) लम्बे समय से खराब बल्लेबाजी फॉर्म से गुजर रहे हैं। उनकी खराब फॉर्म की वजह से कई जानकार टीम में इंग्लिश कप्तान की जगह पर भी सवाल उठा रहे हैं । इन सब के बीच मोर्गन को अपनी टीम के ओपनिंग बल्लेबाज जेसन रॉय (Jason Roy) का समर्थन मिला है। रॉय को उम्मीद है कि मोर्गन जल्द ही बल्ले के साथ फॉर्म हासिल करेंगे। नीदरलैंड्स के खिलाफ सीरीज में इंग्लिश बल्लेबाजों ने दोनों वनडे में ढेर सारे रन बनाये हैं लेकिन बाएं हाथ का यह बल्लेबाज दोनों ही मैचों में शून्य पर आउट हुआ।

इंग्लैंड के लिए मोर्गन ने अपनी पिछली 26 पारियों में महज एक ही अर्धशतक लगाया है। अपनी कप्तानी में पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप 2021 के सेमीफाइनल में इंग्लैंड को पहुंचाने वाले मोर्गन पूरे साल फॉर्म से जूझते दिखे। उन्होंने 16 टी20 मैचों में 16.67 की साधारण औसत से महज 150 रन ही बनाये। उनका खराब फॉर्म इस साल भी जारी है।

मोर्गन को लेकर रॉय ने कहा,

यह सिर्फ खेल की प्रकृति है। यदि आप आठ गेंद के पीछे हैं तो यह काफी कठिन है लेकिन वह एक अविश्वसनीय कार्यकर्ता है, एक अविश्वसनीय व्यक्ति है, इसलिए मैं उसका समर्थन कर रहा हूं।

उसके लिए खुद से ज्यादा टीम की जीत मायने रखती है - जेसन रॉय

जेसन रॉय ने मोर्गन की कप्तानी में खेलना एक सम्मान बताया। उन्होंने कहा कि यह खिलाड़ी बतौर लीडर पिछले कई साल से नतीजे दे रहा हैं। इस बारे में रॉय ने इंग्लिश ओपनर ने कहा,

वह हमारी टीम का कप्तान है और टीम की जीत उसके लिए खुद के स्कोर से ज्यादा मायने रखती है, जो उसे नीचे खेलने के लिए और अधिक खास बनाता है। वह ठीक हो जाएगा। वह बिल्कुल ठीक हो जाएगा।

हाल ही में मोर्गन ने स्वीकार किया था कि उनका शरीर कमजोर हो रहा है; इसलिए, वह टीम के लिए बोझ नहीं बनना चाहेंगे। इंग्लिश कप्तान ने टिप्पणी की कि अगर उन्हें लगता है कि वह काफी अच्छे नहीं हैं, तो वह करियर पर विराम लगा देंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar