Create

भारत के खिलाफ अभ्‍यास मैच में हार के बाद जेसन रॉय ने दिया बड़ा बयान

जेसन रॉय न्‍यूजीलैंड के खिलाफ अभ्‍यास मैच में बिना खाता खोले आउट हुए
जेसन रॉय न्‍यूजीलैंड के खिलाफ अभ्‍यास मैच में बिना खाता खोले आउट हुए

इंग्‍लैंड (England Cricket team) के ओपनर जेसन रॉय (Jason Roy) ने भारत (India Cricket team) के खिलाफ पहला अभ्‍यास मैच गंवाने के बाद टीम की सोच प्रक्रिया पर बातचीत की। इंग्‍लैंड की टीम दुबई में लक्ष्‍य की रक्षा करने में नाकाम रही थी।

इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाज भारतीय गेंदबाजों पर हावी रहे। मिडिल ऑर्डर के बल्‍लेबाजों ने विशेषकर दमदार प्रदर्शन किया था। जेसन रॉय 13 गेंदों में 17 रन बनाए थे। वहीं जॉनी बेयरस्‍टो (49), मोइन अली (43) और लियाम लिविंगस्‍टोन (30) ने उम्‍दा योगदान दिए थे।

हालांकि, भारतीय ओपनर इशान किशन (70) और केएल राहुल (51) ने इंग्लिश गेंदबाजों को विकेट के लिए तरसाया। इंग्‍लैंड के गेंदबाज रन गति पर लगाम कसने में नाकाम रहे थे।

जेसन रॉय ने ध्‍यान दिया कि कैसे बल्‍लेबाजों ने अच्‍छा प्रदर्शन दिया जबकि इनमें से अधिकांश खिलाड़ी लंबे समय के बाद खेल रहे हैं। उन्‍होंने साथ ही कहा कि टीम को भारत के खिलाफ मैच से पहले कई सकारात्‍मक चीजें मिली हैं।

जेसन रॉय ने एएनआई से कहा, 'मेरे ख्‍याल से हमने अच्‍छा खेला क्‍योंकि यह हमारा पहला मैच था। हमारे कुछ खिलाड़‍ियों ने लंबे समय के बाद खेला था। कुछ लोगों ने आईपीएल में खेला। तो खेमे में यही बातचीत हुई है कि हमें बहुत जल्‍दी सीखना होगा क्‍योंकि हर मैच मायने रखता है। हर गेंद मायने रखती हैं। तो हमें जल्‍द ही सीखना होगा।'

इंग्‍लैंड ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे अभ्‍यास मैच में बेहतर लय दिखाई और 13 रन की जीत दर्ज की। जेसन रॉय बिना खाता खोले आउट हुए।

बेन स्‍टोक्‍स और जोफ्रा आर्चर का नहीं होना दुर्भाग्‍यवश: जेसन रॉय

जेसन रॉय ने बेन स्‍टोक्‍स और जोफ्रा आर्चर की गैरमौजूदगी का असर बताया है। स्‍टोक्‍स ऊंगली की चोट से उबर रहे हैं और मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य के कारण वह ब्रेक पर हैं।

जोफ्रा आर्चर कोहनी की चोट के कारण साल के अंत तक टीम से बाहर हैं। रॉय ने कहा, 'यह दुर्भाग्‍यवश है कि हमारे पास टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए बेन स्‍टोक्‍स और जोफ्रा आर्चर नहीं है। मगर टूर्नामेंट के लिए हमारा स्‍क्‍वाड प्रभावी है। लड़के कड़ी मेहनत कर रहे हैं। हमारे पास ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनके पास पर्याप्‍त शैली है और वो मौके पर उठना जानते हैं।'

इंग्‍लैंड टी20 विश्‍व कप में अपने अभियान की शुरूआत वेस्‍टइंडीज के खिलाफ करेगा।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment