Create

टी20 वर्ल्ड कप 2021 के दौरान अपनी पिंडली की चोट को लेकर जेसन रॉय ने दी प्रतिक्रिया 

जेसन रॉय चोटिल होकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे
जेसन रॉय चोटिल होकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे

यूएई में खेले गए आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC T20 World Cup) में इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने जबरदस्त लय दिखायी थी। इंग्लैंड की टीम शुरुआती दौर में जबरदस्त प्रदर्शन कर रही थी, जिससे उनके खिताब जीतने की दावेदारी काफी मजबूती नजर आ रही थी, लेकिन उनके विस्फोटक बल्लेबाज जेसन रॉय (Jason Roy) ग्रुप दौर के अंतिम मैच में चोटिल हो गए थे, जिसके बाद इंग्लैंड की उम्मीदों को झटका लगा था।

जेसन रॉय के लिए पिछले साल खेला गया टी20 वर्ल्ड कप कमाल का रहा था, जहां वो अपने करियर की शानदार फॉर्म में नजर आ रहे थे, इंग्लैंड को दावेदार के रूप में भी देखा जा रहा था, लेकिन ग्रुप स्टेज के आखिरी मैच में जेसन रॉय को पिंडली में चोट लग गई।

इसके बाद जेसन रॉय सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ नहीं खेल सके, जहां इंग्लैंड का टी20 वर्ल्ड कप फिर से जीतने का सपना ही टूट गया।

जेसन रॉय ने बयां किया अपनी चोट का दर्द

डेली मेल के हवाले से जेसन रॉय ने अपनी चोट के बारे में कहा,

मैं बहुत दर्द में था, और मुझे तुरंत पता चल गया था कि मेरा वर्ल्ड कप खत्म हो गया है। मैं अच्छा महसूस कर रहा था, और हम एक टीम के रूप में एक शानदार स्टेज पर थे, सब कुछ बिल्कुल सही चल रहा था।

रॉय ने आगे कहा

हम अपना सर्वश्रेष्ठ टी20 क्रिकेट खेल रहे थे। यहां तक कि इसके बारे में बात करने से बहुत सारी बकवास यादें वापस आ जाती हैं। ये इतनी अजीब बात थी, जैसा कि मेरे साथ कभी नहीं हुआ था, कभी भी मेरे पिंडली के साथ कोई समस्या नहीं थी। मैं पूरी गति से दौड़ भी नहीं रहा था, मैं सिर्फ धीमी गति से दौड़ रहा था और चोटिल जो गया।

इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए डेविड मलान, जॉनी बेयरेस्टो और जोस बटलर जैसे खिलाड़ियों को आराम दिया है और इससे रॉय पर अतिरिक्त दबाव होगा। इस बारे में रॉय ने कहा

आप इस बारे में चिंता नहीं कर सकते हैं कि क्या बहुत ज्यादा दबाव है क्योंकि अगर विफलता का डर आपके अंदर आने लगता है, तो आप खुलकर नहीं खेलते। आपको बस वहां जाना है और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना है और टीम के लिए अपना काम करना है।

इंग्लैंड को वेस्टइंडीज दौरे पर 5 टी20 और 3 टेस्ट मैच खेलने हैं। दौरे की शुरुआत 22 जनवरी को खेले जाने वाले पहले टी20 मुकाबले से होगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment