आईपीएल छोड़ जाने के बाद खिलाड़ी को मिली बड़ी सजा, निलंबित करने का हुआ ऐलान

ईसीबी ने इस खिलाड़ी को सजा देने का कारण नहीं बताया
ईसीबी ने इस खिलाड़ी को सजा देने का कारण नहीं बताया

इंग्लैंड (England) के खिलाड़ी जेसन रॉय (Jason Roy) पर इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने दो मैचों का बैन लगाया है। यह बैन 12 माह के लिए बढ़ाया भी जा सकता है। इसके अलावा ईसीबी ने इस खिलाड़ी के ऊपर 2500 पाउंड का जुर्माना भी लगाया है। हालांकि उनके ऊपर की गई इस कार्रवाई को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है।

हालांकि ईसीबी ने सजा को लेकर कारण नहीं बताया है लेकिन रॉय ने इसे स्वीकार कर लिया है। उनके ऊपर ईसीबी के नियम 3.3 का उल्लंघन करने का आरोप है, इसमें बोर्ड की बदनामी या क्रिकेट हितों के लिए हानिकारक कार्यों का जिक्र है।

बोर्ड के बयान में बताया गया कि एक पूर्ण अनुशासनात्मक सुनवाई में सभी सबूतों को सुना गया। अनुशासन पैनल ने कहा कि श्री रॉय को दो मैचों के लिए निलंबित करना चाहिए। जिन मैचों में वह चयन के लिए पात्र होंगे, उन मैचों के लिए उनको बैन किया जाना चाहिए। उनके बर्ताव पर निर्भर करता है कि यह निलंबन 12 माह के लिए भी हो सकता है। इसके अलावा उनको 31 मार्च 2022 तक 2500 पाउंड का जुर्माना भी अदा करना होगा।

अंतिम बार जेसन रॉय वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान इंग्लैंड की टीम के लिए खेले थे। इसके बाद उन्होंने पीएसएल में क्वेटा ग्लैडिएटर्स के लिए खेला था। आईपीएल में उन्होंने रजिस्ट्रेशन कराया था और नीलामी में गुजरात टाइटंस की टीम ने उनको खरीदा था। इसके बाद उन्होंने बायो बबल का हवाला देते हुए आईपीएल से हटने का निर्णय लिया। उन्होंने बायो बबल की थकान की बात कहते हुए परिवार के साथ समय बिताने की इच्छा जताई थी। गुजरात ने उनको जाने की अनुमति प्रदान कर दी।

अब इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने उनके ऊपर यह कार्रवाई की है। अनुशासन तोड़ने के कारण उनके ऊपर दो मैचों का बैन लगाया गया है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now