इंग्लैंड के खिलाफ 5वें टेस्ट मैच में भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन में होगा ये बदलाव, पूर्व क्रिकेटर ने दिग्गज खिलाड़ी के वापसी की उम्मीद जताई

India  v England - 3rd Test Match: Day Three
जसप्रीत बुमराह चौथे टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं थे

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच पांचवां और आखिरी टेस्ट मैच धर्मशाला में खेला जाएगा। इस मैच में टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन को लेकर पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि एक बदलाव इस मुकाबले के लिए भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन में हो सकता है। आकाश चोपड़ा के मुताबिक आकाश दीप को ड्रॉप करके जसप्रीत बुमराह को शामिल किया जा सकता है।

रांची में खेले गए चौथे टेस्ट से पहले बीसीसीआई ने बुमराह को स्क्वाड से रिलीज़ कर दिया था। वर्कलोड को ध्यान में रखते हुए बुमराह को इस मुकाबले में नहीं खिलाया गया था लेकिन अब वो एक बार फिर टीम के साथ जुड़ गए हैं और उनके पांचवें टेस्ट मैच में खेलने की पूरी संभावना है।

आकाश दीप की जगह जसप्रीत बुमराह होंगे प्लेइंग इलेवन का हिस्सा - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा के मुताबिक जसप्रीत बुमराह को प्लेइंग इलेवन में फिट करने के लिए आकाश दीप को ड्रॉप किया जा सकता है। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

क्या भारतीय टीम में बदलाव की कोई संभावना है ? मुझे लगता है कि एक सीधा सा स्वैप हो सकता है। आकाश दीप टीम से बाहर जाएंगे और जसप्रीत बुमराह की वापसी होगी। इसकी वजह ये है कि बुमराह इस मैच के लिए उपलब्ध हैं और पिछले मैच में वो उपलब्ध नहीं थे। अब जब बुमराह वापस आ गए हैं तो फिर वो और सिराज खेलेंगे। धर्मशाला मे आमतौर पर तीन तेज गेंदबाजों को खिलाने की बात होती है लेकिन मुझे नहीं लगता है कि भारतीय टीम तीन फास्ट बॉलर मैदान में उतारेगी।

आपको बता दें कि रांची टेस्ट मैच में बुमराह की गैरमौजूदगी में आकाश दीप को डेब्यू करने का मौका मिला था। अपने पहले ही मुकाबले में उन्होंने जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए सभी का दिल जीत लिया था। इंग्लैंड की पहली पारी में आकाश दीप तीन अहम विकेट लेने में सफल रहे थे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता