Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: जसप्रीत बुमराह ने ट्वीट कर लसिथ मलिंगा को इतिहास रचने पर दिए पांच स्टार

ANALYST
न्यूज़
07 Sep 2019, 14:55 IST

जसप्रीत बुमराह
जसप्रीत बुमराह

भारतीय क्रिकेटर जसप्रीत बुमराह ने श्रीलंका के स्टार गेंदबाज लसिथ मलिंगा को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए तीसरे टी20 मैच में मलिंगा द्वारा बनाए गए रिकॉर्ड को लेकर ट्वीट किया है और उन्होंने मलिंगा को उनके इस शानदार प्रदर्शन के लिए पांच स्टार दिए हैं।

गौरतलब है कि पल्लेकेले में खेल गए तीसरे टी20 मैच में श्रीलंका ने न्यूजीलैंड को 37 रनों से हरा दिया था और इस मैच के हीरो लसिथ मलिंगा रहे थे। उन्होंने धारदार गेंदबाजी करते हुए लगातार चार गेंदों पर चार विकेट झटके। उनकी इस उपलब्धि पर जसप्रीत बुमराह ने ट्वीट करते हुए लिखा है, ‘इतिहास रचने वाले, मलिंगा... बहुत ही शानदार।’ इसके साथ ही उन्होंने अपने इस ट्वीट में मलिंगा को पांच स्टार भी दिए हैं।

जसप्रीत बुमराह के अलावा भारतीय गेंदबाज क्रुणाल पांड्या ने भी उनकी इस उपलब्धि पर ट्वीट किया है। गौरतलब हो कि इस मैच में अपने शानदार प्रदर्शन के कारण लसिथ मलिंगा को मैन ऑफ़ द मैच खिताब दिया गया। मलिंगा ने चार ओवरों में सिर्फ 6 रन देकर 5 विकेट लिए और साथ ही उन्होंने हैट्रिक सहित चार गेंदों में चार विकेट लेकर इतिहास रच दिया।

इससे पहले मलिंगा ने 2007 के वर्ल्डकप के दौरान भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चार गेंदों में चार विकेट लिए थे। इसके साथ ही अब वह टी20 में भी यह कमाल करने वाले एकमात्र गेंदबाज बन गए हैं। जबकि मलिंगा के अलावा राशिद खान ने भी टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में चार गेंदो में चार विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया है।

यह भी पढ़ें : Hindi Cricket News: कैरेबियन प्रीमियर लीग के ओपनिंग मैच में शामिल होने पर दिनेश कार्तिक को बीसीसीआई ने भेजा नोटिस

Advertisement

मलिंगा ने सबसे पहले शानदार यॉर्कर गेंद पर कॉलिन मुनरो का विकेट लिया। इसके बाद दूसरी गेंद हामिश रदरफोर्ड के पैड पर जाकर लगी लेकिन ऑन फील्ड अंपायर ने उन्हें नॉट आउट दिया, जिस पर मलिंगा ने रिव्यू सिस्टम का सहारा लिया और रदरफोर्ड को आउट करार दिया गया। मलिंगा ने अपना तीसरा विकेट कॉलिन डी ग्रैंडहोम के रूप में लिया। जबकि उन्होंने रॉस टेलर को अपना चौथा शिकार बनाया। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...