Create
Notifications

'जसप्रीत बुमराह इस समय दुनिया के श्रेष्ठ गेंदबाज हैं'

जसप्रीत बुमराह
जसप्रीत बुमराह
ANALYST
Modified 21 Nov 2020
न्यूज़

जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी के बारे में किसी को कोई शक नहीं होता और उन्हें समय-समय पर वर्ल्ड का बेस्ट गेंदबाज बताया जाता रहा है। जसप्रीत बुमराह को लेकर एक बार फिर ऐसा ही कुछ बयान आया है। जसप्रीत बुमराह को वर्ल्ड का बेस्ट गेंदबाज बताने वाला नाम कोई और नहीं बल्कि न्यूजीलैंड के पूर्व दिग्गज गेंदबाज शेन बॉन्ड ही हैं। शेन बॉन्ड ने उन्हें वर्ल्ड का बेस्ट गेंदबाज बताया है।

सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड की एक रिपोर्ट के अनुसार शेन बॉन्ड ने कहा कि उनकी इच्छा है कि वह (बुमराह) दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज बने रहें। मुझे लगता है की वो हैं। मुझे लगता है कि वह सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज है। वह एक बंदूक की तरह हैं। बॉन्ड ने कहा कि वह तेज नहीं भागते और धीरे-धीरे चलते हुए अंतिम कुछ कदम तेजी से भागते हैं। उनके सीधे हाथ थोड़े अलग हैं लेकिन वह आदमी जो इतना बड़ा नहीं है और तेज नहीं भागता, उन्हें अच्छी एक्सेलेरेशन मिली है और वह वास्तव में तेज हैं।

आईपीएल में भी जसप्रीत बुमराह रहे थे धाकड़

गौरतलब है कि आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए जसप्रीत बुमराह ने काफी बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया था। जसप्रीत बुमराह ने मुंबई इंडियंस को ख़िताब दिलाने में अपनी अलग और अहम भूमिका निभाई। बुमराह ने टूर्नामेंट में कुल 27 विकेट हासिल किये और सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में दूसरा स्थान बनाया।

जसप्रीत बुमराह
जसप्रीत बुमराह

मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए बुमराह को शेन बॉन्ड ने काफी करीब से देखा है। बॉन्ड मुंबई इंडियंस के गेंदबाजी कोच हैं और उन्होंने पहले भी इस तेज गेंदबाज के बारे में कुछ ऐसा ही बयान दिया था। वह उन्हें इस समय दुनिया का बेस्ट गेंदबाज मानते हैं। जसप्रीत बुमराह के पास विविधताएँ हैं और यॉर्कर में वह काफी सटीक हैं। देखना होगा कि ऑस्ट्रेलिया में उनका खेल कैसा रहता है।

Published 21 Nov 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now