जसप्रीत बुमराह को IPL 2024 से पहले मिली बड़ी वॉर्निंग, पूर्व दिग्गज गेंदबाज ने दी अहम सलाह

जसप्रीत बुमराह को ग्लेन मैक्ग्रा से मिली वॉर्निंग
जसप्रीत बुमराह को ग्लेन मैक्ग्रा से मिली वॉर्निंग

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को आईपीएल 2024 (IPL) से पहले बड़ी वॉर्निंग मिली है। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ग्लेन मैक्ग्रा ने कहा है कि बुमराह को एक ऑफ सीजन की सख्त जरुरत है। मैक्ग्रा के मुताबिक जिस एक्शन के साथ जसप्रीत बुमराह गेंदबाजी करते हैं, उसे देखते हुए उन्हें ब्रेक लेना काफी जरुरी है।

जसप्रीत बुमराह भारत के सबसे बड़े तेज गेंदबाज हैं लेकिन उनका करियर इंजरी की वजह से काफी ज्यादा प्रभावित रहा है। इंजरी की ही वजह से उन्‍होंने टी20 वर्ल्‍ड कप 2022 में हिस्‍सा नहीं लिया था। बुमराह ने न्‍यूजीलैंड में पीठ के निचले हिस्‍से की सर्जरी कराई थी। उनकी सर्जरी सफल रही थी। हालांकि चोट के कारण बुमराह आईपीएल 2023 में भी हिस्‍सा नहीं ले पाए थे।

जसप्रीत बुमराह को इंजरी का खतरा हो सकता है - ग्लेन मैक्ग्रा

वर्ल्ड कप 2023 से जसप्रीत बुमराह ने हर एक अहम सीरीज में खेला है और आईपीएल में भी खेलने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। वहीं ग्लेन मैक्ग्रा का मानना है कि बुमराह को रेस्ट की काफी जरूरत है। उन्होंने चेन्नई में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा,

बुमराह जो आखिरी दो छलांग लेते हैं, वो उसके बल पर क्रीज में आते हैं। यहीं से उनका मोमेंटम बनता है और उनको पेस भी इसी वजह से मिलती है। बुमराह जैसे गेंदबाज को ऑफ सीजन की सख्त जरुरत है, क्योंकि वो हर एक गेंद पर अपना सबकुछ झोंक देते हैं। वो काफी ज्यादा कोशिश करते हैं और इसी वजह से उन्हें ब्रेक की जरुरत है। अगर वो लगातार खेलते रहे तो जितना प्रेशर वो अपनी बॉलिंग पर डालते हैं, उनके चोटिल होने का खतरा रहेगा। पहले भी उनके साथ इस तरह की चीजें हो चुकी हैं।

आपको बता दें कि आईपीएल के बाद भारत को टी20 वर्ल्ड कप में खेलना है और ऐसे में बुमराह के वर्कलोड को मैनेज करना काफी अहम हो जाता है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता