Create

जसप्रीत बुमराह को भारतीय टीम से रिलीज किया गया, बड़ी वजह आई सामने

Nitesh
जसप्रीत बुमराह
जसप्रीत बुमराह

इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच से पहले भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दिग्गज तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को टीम से रिलीज कर दिया गया है। बुमराह ने निजी कारणों से चौथे टेस्ट मैच के लिए टीम से रिलीज किए जाने की रिक्वेस्ट की थी। यही वजह है कि बुमराह को रिलीज कर दिया गया है और वो चौथे टेस्ट मैच के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे।

जसप्रीत बुमराह ने पहले टेस्ट मैच में हिस्सा लिया था लेकिन दूसरे मुकाबले के लिए उन्हें रेस्ट दिया गया था। तीसरे डे-नाईट टेस्ट मुकाबले के लिए उन्हें टीम में शामिल किया गया था लेकिन उन्हें ज्यादा गेंदबाजी नहीं करनी पड़ी थी। स्पिन ट्रैक होने की वजह से अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन ने ही ज्यादा गेंदबाजी की थी।

ये भी पढ़ें: भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में मिली हार को लेकर इंग्लैंड के कोच ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

जसप्रीत बुमराह के वर्कलोड को काफी ध्यान में रखा जा रहा है

बुमराह टी20 सीरीज के लिए टीम में वापसी कर सकते हैं। भारत को इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है और बुमराह उस दौरान वापसी कर सकते हैं। इस साल वर्ल्ड कप का आयोजन होना है और इसी वजह से बुमराह जैसे दिग्गज गेंदबाज का पूरी तरफ फिट होना काफी अहम हो जाता है। इंग्लैंड सीरीज के बाद भारतीय खिलाड़ी आईपीएल में बिजी हो जाएंगे और इसी वजह से बुमराह के वर्कलोड मैनेजमेंट का पूरा ख्याल रखा जा रहा है।

आपको बता दें कि जसप्रीत बुमराह इंजरी के बाद वापसी कर रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर उन्हें चोट लगी थी। यही वजह है कि उनकी फिटनेस का काफी ख्याल रखा जा रहा है। अक्सर बुमराह को इंजरी की समस्या होती रही है।

ये भी पढ़ें: 2 बड़े बदलाव जो चौथे टेस्ट मुकाबले के लिए भारतीय टीम में हो सकते हैं

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment