Create
Notifications

जसप्रीत बुमराह ने मेलबर्न टेस्ट में आगे की रणनीति बताई

Australia v India: 2nd Test - Day 1
Australia v India: 2nd Test - Day 1
निरंजन

मेलबर्न टेस्ट मैच में धाकड़ गेंदबाजी करने वाले भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने बल्लेबाजी में रणनीति के बारे में बताया है। जसप्रीत बुमराह का कहना है कि टीम ज्यादा दूर के बारे में सोचकर बल्लेबाजी नहीं करेगी। एक समय में सिर्फ एक ही सेशन पर ध्यान केन्द्रित करने की बात जसप्रीत बुमराह ने कहीं। भारतीय टीम (Indian Team) का स्कोर पहले दिन के बाद एक विकेट पर 36 रन है।

पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद जसप्रीत बुमराह ने कहा कि हम ज्यादा आगे का नही सोचेंगे और बल्लेबाज एक समय में एक सेशन के बारे में सोचते हुए बल्लेबाजी करेंगे। बुमराह के अनुसार इससे बल्लेबाजी करना ज्यादा मुश्किल नहीं रहेगा।

जसप्रीत बुमराह का पूरा बयान

गेंदबाजी के दौरान अश्विन को जल्दी ही आक्रमण पर लगाने के बारे में उन्होंने कहा कि सुबह की नमी का फायदा उठाने के लिए उन्हें लगाया गया था। सुबह हम गेंदबाजी कर रहे थे तब पिच में नमी दिखाई दे रही थी। यही कारण था कि अश्विन और जडेजा को जल्दी गेंदबाजी के लिए लाया गया था। जसप्रीत बुमराह ने डेब्यू करने वाले गेंदबाज मोहम्मद सिराज की तारीफ करते हुए कहा कि उसने मेहनत की है और यहाँ तक पहुँचा है।

सिराज की तारीफ करते हुए बुमराह ने कहा कि वह अपने कौशल का इस्तेमाल काफी अच्छी तरह से कर रहा था। उसने काफी बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। बुमराह ने सिराज की गेंदबाजी में आत्मविश्वास दिखाई देने की बात कही।

Australia v India: 2nd Test - Day 1
Australia v India: 2nd Test - Day 1

गौरतलब है कि मेलबर्न टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी महज 195 रन पर ही सिमट गई। इसमें जसप्रीत बुमराह का बड़ा हाथ रहा जिन्होंने 4 विकेट चटकाए। उनके अलावा अश्विन ने 3 और सिराज ने 2 विकेट हासिल किये। जडेजा को एक विकेट मिला। जवाब में खेलते हुए भारत ने जीरो पर मयंक अग्रवाल को खो दिया लेकिन बाद में शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा ने संभलकर खेला। दिन का खेल समाप्त होने तक भारत का स्कोर 1 विकेट पर 36 रन रहा।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...