Hindi Cricket News - युवराज और धोनी में से किसी एक को चुनना वैसे ही है जैसे मम्मी और पापा में से किसी एक को चुनना: जसप्रीत बुमराह

एम एस धोनी और युवराज सिंह
एम एस धोनी और युवराज सिंह

पूर्व दिग्गज भारतीय ऑलराउंडर और वर्ल्ड कप 2011 के हीरो युवराज सिंह ने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के साथ लाइव इंस्टाग्राम सेशन किया। इस दौरान जहां युवराज ने बुमराह की बल्लेबाजी क्षमता पर सवाल उठाता तो उसके अलावा उन्होंने उनसे एक बेहद ही मुश्किल सवाल भी पूछा, जिसके जवाब में जसप्रीत बुमराह ने बेहद ही शानदार जवाब दिया।

दरअसल युवराज सिंह ने बुमराह से पूछा कि वो धोनी और उनमें से किसे बेहतरीन मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज मानते हैं। युवराज ने कहा कि आपको मुझे और धोनी में से किसी एक को चुनना है। इसके अलावा युवराज ने बुमराह से कोहली और सचिन तेंदुलकर में से एक बल्लेबाज को चुनने को कहा।

इसके जवाब में जसप्रीत बुमराह ने कहा कि युवराज और धोनी में से एक को चुनना वैसे ही, जैसे आपसे कहा जाए कि अपने मम्मी और पापा में से किसी एक को चुनो। बुमराह ने कहा कि दोनों के उतने ही फैन हैं। जब हम स्कूल में थे तो दोनों खिलाड़ियों की बल्लेबाजी देखा करते थे और उनकी पार्टनरशिप हमें काफी पसंद थी। अगर मैं ईमानदारी से कहूं तो दोनों में से किसी एक को मैं नहीं चुन सकता। बुमराह ने कटक में इंग्लैंड के खिलाफ धोनी और युवराज की बेहतरीन पार्टनरशिप को याद किया, जिसकी बदौलत भारत 6 विकेट पर 381 रन बनाने में सफल रहा था। युवराज सिंह ने उस मुकाबले में 150 रन बनाए थे जो कि उनके करियर का सर्वोच्च वनडे स्कोर है।

ये भी पढ़ें: युवराज सिंह ने जसप्रीत बुमराह के बैटिंग रिकॉर्ड का उड़ाया मजाक

हालांकि युवराज सिंह बुमराह के इस जवाब से संतुष्ट नहीं हुए, इसके बावजूद बुमराह ने किसी एक खिलाड़ी को नहीं चुना। उन्होंने दोनों खिलाड़ियों को सर्वश्रेष्ठ बताया। इसके अलावा युवराज सिंह ने बुमराह के प्रथम श्रेणी मैचों में बल्लेबाजी आंकड़े का मजाक उड़ाया और कहा है कि वो जवाब दें कि उनके आंकड़े बल्लेबाजी में इतने अच्छे क्यों नहीं हैं। उन्होंने कहा कि वनडे में आपका उच्चतम स्कोर 10 रन है, टेस्ट में भी 10 रन है और आईपीएल में 16 रन है। इसके अलावा 80 फर्स्ट क्लास मैचों में सिर्फ 82 रन आपके नाम हैं।

इसके बाद जसप्रीत बुमराह ने भी युवराज सिंह को शानदार जवाब दिया। उन्होंने युवराज को गोवा के खिलाफ अपनी धुआंधार पारी के बारे में बताया। बुमराह ने कहा कि मैंने घरेलू क्रिकेट में गोवा के खिलाफ सिर्फ 20 गेंद पर 42 रनों की धुआंधार पारी खेली है, जो कि मेरा उच्चतम स्कोर भी है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now