Create
Notifications

जसप्रीत बुमराह ने भारत में लिया पहला टेस्ट विकेट, वीडियो हुआ वायरल

जसप्रीत बुमराह
जसप्रीत बुमराह
ANALYST
Modified 05 Feb 2021
न्यूज़

चेन्नई में भारत (India) और इंग्लैंड (England) के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच शुरू हुआ। इंग्लैंड की टीम ने पहले सेशन में बेहतर शुरुआत के बाद विकेट गंवाए, इनमें जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की गेंदबाजी भी शामिल रही। जसप्रीत बुमराह ने टेस्ट क्रिकेट में भारतीय सरजमीं पर अपना पहला विकेट हासिल किया। विपक्षी बल्लेबाज डैन लॉरेंस कू जसप्रीत बुमराह ने पगबाधा आउट करते हुए पवेलियन लौटाया।

बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से वीडियो का लिंक ट्वीट करते हुए बताया कि जसप्रीत बुमराह ने कुछ इस तरह से भारतीय मैदान पर पहला टेस्ट विकेट प्राप्त किया। गेंद पड़कर अंदर की तरफ आई और बल्लेबाज को कुछ समझ आने से पहले ही वह पाँव से टकरा गई और लॉरेंस साफ़ आउट थे। अम्पायर ने ऊँगली खड़ी करने में जरा भी संकोच नहीं किया और लॉरेंस ने भी कोई रिव्यू नहीं लिया। जसप्रीत बुमराह ने जब अपील की तभी उनको समझ आ गया था कि बल्लेबाज साफ़ आउट है। उनकी शारीरिक भाषा से कुछ ऐसा ही प्रतीत हुआ। खास बात इस विकेट में यह थी कि लॉरेंस ख़ाता खोले बिना ही पवेलियन लौट गए।

जसप्रीत बुमराह चोट के बाद वापस आए हैं

ऑस्ट्रलिया में भी बुमराह का खेल बेहतर रहा था लेकिन वह चोट के कारण ब्रिस्बेन टेस्ट मैच में बाहर हो गए थे। उस समय भारतीय टीम के लिए अंतिम ग्यारह में सभी युवा तेज गेंदबाज खेले थे। इसके बाद भारतीय टीम ने टेस्ट मैच में जीत दर्ज कर ली थी।

चोट के बाद वापस आने पर जसप्रीत बुमराह लय में नजर आ रहे हैं और उनकी गेंद भी सही जगह पर टप्पा खा रही है। हालांकि चेन्नई की पिच में मैच के पहले दिन बल्लेबाजों के लिए मदद नजर आ रही है। भारतीय बल्लेबाजी के दौरान भी यह मदद ऐसे ही जारी रहने की संभावना है।

Published 05 Feb 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now