Create

जसप्रीत बुमराह को विराट कोहली के कारण आज ही के दिन मिली थी टेस्ट हैट्रिक

बुमराह ने तीसरा विकेट अम्पायर रिव्यू के बाद हासिल किया था
बुमराह ने तीसरा विकेट अम्पायर रिव्यू के बाद हासिल किया था
निरंजन

भारतीय टीम (Indian Team) के दिग्गज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) इस समय चोट के कारण टीम से बाहर हैं। वह एशिया कप में नहीं खेल रहे हैं लेकिन आज ही के दिन तीन साल पहले बनाए एक रिकॉर्ड को याद किया है। जसप्रीत बुमराह ने 2019 में आज ही के दिन यानि 1 सितम्बर को वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच में हैट्रिक ली थी,

ट्विटर पर बुमराह ने एक ट्वीट किया और लिखा कि कुछ साल पहले आज ही के दिन मैंने पहली टेस्ट हैट्रिक ली थी। मुझे अभी भी यह याद है जैसे यह कल ही हुआ था और मैं इसे वापस पाने के लिए इंतजार नहीं कर सकता।

जमैका में खेले गए दूसरे टेस्ट में वेस्टइंडीज की पहली पारी के दौरान बुमराह ने हैट्रिक ली थी। उन्होंने सबसे पहले डैरेन ब्रावो को अपना शिकार बनाया। इसके बाद शमराह ब्रूक्स को भी पगबाधा आउट कर दिया। रोस्टन चेज को भी उन्होंने विकेट के सामने पाया लेकिन अम्पायर ने आउट नहीं दिया। इसके बाद उस समय के कप्तान विराट कोहली ने इस फैसले को रिव्यू किया और बल्लेबाज आउट पाया गया। इस तरह बुमराह की एक यादगार हैट्रिक पूरी हो गई। बुमराह ने पारी में 27 रन देकर 6 विकेट अपने नाम किये थे।

My first Test hat-trick was on this day a few years ago 🏏I still remember it like it was yesterday and I cannot wait to get back at it! 💪🏼 https://t.co/ew3kDm6mnx

टेस्ट मुकाबले में टीम इंडिया ने वेस्टइंडी को 257 रनों के बड़े अंतर से हराया था। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 416 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया था। हनुमा विहारी ने इसमें शतक जमाया था। इशांत शर्मा के बल्ले से भी अर्धशतक आया था। जवाबी पारी में खेलते हुए विंडीज टीम महज 117 रन बनाकर आउट हो गई। इसके बाद टीम इंडिया ने दूसरी पारी में भी बल्लेबाजी की। इस बार भारत ने 4 विकेट पर 168 रन बनाकर पारी घोषित की। दूसरी पारी में खेलते हुए वेस्टइंडीज की टीम 210 रन बनाकर आउट हो गई।


Edited by निरंजन

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...