Create
Notifications

IPL 2020: जसप्रीत बुमराह ने अपना श्रेष्ठ आईपीएल प्रदर्शन किया

जसप्रीत बुमराह
जसप्रीत बुमराह
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 31 Oct 2020
न्यूज़

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) हर प्रारूप में धाकड़ खेलते हैं। गेंदबाजी में उनके पास विविधताएँ और सटीक लाइन है। जसप्रीत बुमराह की यही खासियत भी है। किसी भी बल्लेबाज को रन बनाने के लिए जसप्रीत बुमराह के बारे में सोचना पड़ता है। दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ मुकाबले में भी जसप्रीत बुमराह ने एक बार फिर घातक गेंदबाजी का प्रदर्शन किया और तीन विकेट लेकर दिल्ली कैपिटल्स की कमर तोड़ दी। आईपीएल में वह अब तक का अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन करने में कामयाब रहे हैं। जितने भी सीजन आईपीएल में उन्होंने खेले हैं, उनमें सबसे ज्यादा विकेट इस बार झटके हैं।

आईपीएल 2020 में जसप्रीत बुमराह ने अब तक 13 मैच खेलकर 23 विकेट प्राप्त किये हैं। इससे पहले जितने भी आईपीएल सीजन में वह खेले हैं, कभी इतने विकेट उन्होंने हासिल नहीं किये। जसप्रीत बुमराह ने 2017 के आईपीएल में 20 विकेट चटकाए थे लेकिन इस बार उनके पास कुछ और मैच होंगे क्योंकि मुंबई इंडियंस की टीम प्लेऑफ़ माँ जा चुकी है।

जसप्रीत बुमराह लय में हैं

इस सीजन कुछ मैचों में जसप्रीत बुमराह का प्रदर्शन ठीक नहीं रहा था लेकिन बाद में उन्होंने लय पकड़ते हुए हर मैच में बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए विपक्षी बल्लेबाजों के नाम में दम करने का काम किया है। जसप्रीत बुमराह की यॉर्कर भी कुछ मौकों पर देखने को मिली है।

मुंबई इंडियंस की टीम ने दिल्ली कैपिटल्स को 109 रन पर समेट दिया और बुमराह ने 4 ओवर में 17 रन देकर 3 विकेट चटकाए। दिल्ली कैपिटल्स प्लेऑफ़ में जाने के लिए पूरी तरह से मेहनत कर रही है लेकिन उन्हें लगातार कुछ मैचों से पराजय का सामना करना पड़ रहा है। देखना होगा कि यह टीम प्लेऑफ़ में जाती है या नहीं। इसके साथ मुंबई इंडियंस का अभियान भी दिलचस्प रहेगा क्योंकि पहले स्थान पर रहने से उन्हें प्लेऑफ़ में फायदा मिलेगा।

Published 31 Oct 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now