Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News - विराट कोहली मेरे पंसदीदा बल्लेबाज हैं: जावेद मियांदाद

  • जावेद मियांदाद ने विराट कोहली की बल्लेबाजी की जमकर तारीफ की
  • जावेद मियांदाद ने कहा कि कोहली के आंकडे़ खुद बोलते हैं
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 21 Mar 2020, 17:36 IST

विराट कोहली
विराट कोहली

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज जावेद मियांदाद ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की काफी तारीफ की है। उन्होंने कहा है कि कोहली उनके पसंदीदा बल्लेबाज हैं और उनके आंकड़े इस बात की खुद गवाही देते हैं। विराट कोहली जिस खूबसूरती से बल्लेबाजी करते हैं, उसी वजह वो मेरे फेवरिट बैट्समैन हैं।

अपने यू-ट्यूब चैनल पर बात करते हुए जावेद मियांदाद ने कहा कि मुझसे पूछा गया कि भारतीय टीम का सबसे बेहतरीन बल्लेबाज कौन है। इस पर मैंने विराट कोहली को चुना है। मुझे कोहली के बारे में ज्यादा कुछ नहीं कहना है, क्योंकि उनके आंकड़े खुद बोलते हैं। उन्होंने जो रिकॉर्ड बनाए हैं उसे देखकर लोगों को मानना होगा कि वो सबसे बेस्ट बल्लेबाज हैं। जावेद मियांदाद ने आगे कहा कि विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका में जबरदस्त प्रदर्शन किया। यहां तक कि मुश्किल पिचों पर भी उन्होंने शतक लगाया। आप कोहली के बारे में ये नहीं कह सकते हैं कि उन्हें तेज गेंदबाजों से डर लगता है, या फिर वो बाउंसी पिचों या स्पिनर्स को नहीं खेल सकते हैं। मियांदाद ने कहा कि वो क्लीन हिटर हैं। उनके शॉट्स देखकर काफी अच्छा लगता है।

ये भी पढ़ें: सुनील गावस्कर ने बताया कि क्यों एम एस धोनी टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में जगह नहीं बना सकते

आपको बता दें कि विराट कोहली ने क्रिकेट के तीनों ही प्रारूपों में जबरदस्त प्रदर्शन किया है। उन्होंने अभी तक 86 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसकी 145 पारियों में 53.63 की शानदार औसत से उन्होंने 7240 रन बनाए हैं। उन्होंने टेस्ट मैचों में 27 शतक जड़े हैं। वहीं 248 वनडे मैचों में कोहली ने 11867 रन बनाए हैं। वनडे में उनके नाम 43 शतक और 58 अर्धशतक दर्ज हैं। टी20 मैचों की अगर बात करें तो कोहली ने 81 मैचों में 2794 रन बनाए हैं। इसमें भी उनका औसत 50 से ज्यादा का है। दुनिया भर के दिग्गज कोहली की बल्लेबाजी के मुरीद हैं।

Published 21 Mar 2020, 17:36 IST
Advertisement
Fetching more content...