इशान किशन के साथ बातचीत करते नजर आए जय शाह, BCCI के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में युवा बल्लेबाज को नहीं मिली थी जगह

इशान किशन पहले मैच में हुए फ्लॉप (Photo Credit - IPLT20)
इशान किशन पहले मैच में हुए फ्लॉप (Photo Credit - IPLT20)

डोमेस्टिक क्रिकेट में नहीं खेलने की वजह से युवा विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन (Ishan Kishan) को बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में शामिल नहीं किया गया था। उन्हें बीसीसीआई की तरफ से कॉन्ट्रैक्ट नहीं दिया गया था। हालांकि आईपीएल 2024 (IPL) के दौरान मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस के बीच मैच के बाद इशान किशन और बीसीसीआई सचिव जय शाह आपस में बातचीत करते नजर आए।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानि बीसीसीआई ने 28 फरवरी को नए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का ऐलान किया था। इस बार कॉन्ट्रैक्ट में 30 खिलाड़ियों को जगह मिली थी। हालांकि भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी श्रेयस अय्यर और इशान किशन को कॉन्ट्रैक्ट में शामिल नहीं किया गया था। इनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की गई। श्रेयस अय्यर और इशान किशन भारतीय टीम से बाहर चल रहे थे और इसी वजह से इनसे उम्मीद की जा रही थी कि वह रणजी ट्रॉफी में अपने प्रदेश की टीमों के लिए खेलते हुए नजर आएंगे। हालांकि इशान किशन ने रणजी में अपनी टीम के लिए एक भी मुकाबला नहीं खेला।

बीसीसीआई ने अपने आदेश में साफ कहा था कि जो खिलाड़ी भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं और फिट हैं, उन्हें रणजी ट्रॉफी में खेलना होगा लेकिन इशान किशन ने एक भी मुकाबला नहीं खेला था। इसके बाद उन्हें सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में शामिल नहीं किया गया था।

इशान किशन और बीसीसीआई सचिव जय शाह की हुई आपस में बातचीत

हालांकि इशान किशन अभी आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए जरुर खेल रहे हैं। रविवार को गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच में उन्होंने हिस्सा लिया लेकिन उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। इशान किशन बिना खाता खोले आउट हो गए। वहीं इस मैच के बाद बीसीसीआई सचिव जय शाह और इशान किशन आपस में कुछ बात करते हुए दिखे। जय शाह मैच के बाद इशान किशन के कंधे पर हाथ रखकर बातचीत करते हुए दिखाई दिए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता