भारतीय खिलाड़ी ने अपनी शानदार वापसी के लिए रोहित शर्मा और ऋषभ पंत को दिया श्रेय, दोनों से बातचीत का किया खुलासा

जेमिमा रॉड्रिग्स ने पहले टी20 में शानदार बल्लेबाजी की
जेमिमा रॉड्रिग्स ने पहले टी20 में शानदार बल्लेबाजी की

भारतीय टीम की युवा बल्लेबाज जेमिमा रॉड्रिग्स (Jemimah Rodrigues) के लिए पिछले कुछ समय काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा। उन्हें टीम से बाहर भी किया गया तथा वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में जगह भी नहीं दी गई थी। हालांकि अब इस युवा खिलाड़ी ने अपनी निराशा को पीछे छोड़ते हुए, श्रीलंका दौरे पर मौके का फायदा उठाया और पहले ही टी20 मैच में अपनी टीम के लिए एक निर्णायक पारी खेली। उनकी पारी की मदद से भारत ने चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया, जिसका बाद में गेंदबाजों ने सफलतापूर्वक बचाव किया। जेमिमा ने बताया कि कैसे उन्होंने ड्रॉप किये जाने के बाद, भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohits Sharma) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) से बात की, जिसका उन्हें फायदा भी हुआ।

गुरुवार को श्रीलंका के खिलाफ खेले गए पहले मैच में भारतीय टीम ने 34 रन से जीत हासिल की। भारत के लिए बल्लेबाजी में जेमिमा रॉड्रिग्स ने सर्वाधिक नाबाद 36 रनों की पारी खेली और प्लेयर ऑफ़ द मैच भी बनीं।

मैच समाप्त होने के बाद, रॉड्रिग्स ने कहा,

मेरी हाइट पहले जैसी ही है लेकिन मानसिकता बहुत बदल गई है। पिछले कुछ वर्षों में, पिछले श्रीलंका दौरे से, यात्रा बहुत आसान नहीं रही है और बहुत सारे उतार-चढ़ाव आए हैं।

रोहित शर्मा और ऋषभ पंत से मिली अहम सलाह - जेमिमा रॉड्रिग्स

पोस्ट मैच इंटरव्यू में युवा बल्लेबाज ने खुलासा किया कि किस तरह पिछले साल टीम से ड्रॉप होने के बाद, भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और ऋषभ पंत ने उनकी मदद की। इस बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा,

मुझे पिछले कुछ महीनों में रोहित शर्मा और ऋषभ पंत और अन्य क्रिकेटरों के साथ बात करने का अवसर मिला। उन्होंने वास्तव में कहा कि ये क्षण आपको परिभाषित करते हैं और आने वाली किसी बड़ी चीज़ के लिए आपको तैयार करते हैं। यदि आप इसे [एक] नकारात्मक तरीके से देखते हैं तो यह मदद नहीं करेगा। लेकिन ये वो पल हैं जो आपको एक क्रिकेटर के रूप में परिभाषित करते हैं। मुझे उनसे और हमारे कुछ साथियों से बात करने का सौभाग्य मिला। पिछले कुछ महीनों ने मुझे अपने खेल को और बेहतर ढंग से समझने में मदद की है। ये है क्रिकेटर की जिंदगी - किसी की भी जिंदगी आसान नहीं होती और जो मैं सीख रही हूं वो है हर बार बेहतर होना।

मैच की बात की जाए, तो भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 138 का स्कोर बनाया। जवाब में श्रीलंकाई टीम 5 विकेट खोकर 104 रन ही बना पाई और 34 रन से हार गई। भारत के लिए गेंदबाजी में राधा यादव ने 2 विकेट चटकाए। इस तरह भारतीय टीम ने तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है।

Quick Links