Create

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कॉन्ट्रैक्ट की हुई घोषणा, एशेज टेस्ट में पारी में पांच विकेट लेने वाले गेंदबाज को किया गया बाहर 

झाय रिचर्डसन को कॉन्ट्रैक्ट नहीं मिला है
झाय रिचर्डसन को कॉन्ट्रैक्ट नहीं मिला है
reaction-emoji
Prashant Kumar

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने 2022-23 सत्र के लिए नेशनल कॉन्ट्रैक्ट की घोषणा कर दी है और इस बार काफी फेरबदल देखने को मिला है। पिछली बार बोर्ड ने केवल 17 खिलाड़ियों को ही कॉन्ट्रैक्ट में शामिल किया था लेकिन इस बार 20 खिलाड़ियों को जगह मिली। ज्यादा खिलाड़ी शामिल करने के बावजूद ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज झाय रिचर्डसन (Jhye Richardson) को कॉन्ट्रैक्ट गंवाना पड़ा।

केन रिचर्डसन को भी बाहर का रास्ता दिखाया गया। इन दोनों के अलावा संन्यास ले चुके तेज गेंदबाज जेम्स पैटिंसन और अनिश्चितकालीन ब्रेक पर चल रहे पूर्व टेस्ट कप्तान टिम पेन को भी नहीं शामिल किया गया है। वहीं मार्कस हैरिस, मोइसेस हेनरिक्स, बेन मैकडरमॉट, एश्टन टर्नर और मैथ्यू वेड को भी कॉन्ट्रैक्ट नहीं मिला है।

हालांकि इसी साल अंतरराष्ट्रीय डेब्यू करने वाले 27 वर्षीय विकेटकीपर-बल्लेबाज जोस इंग्लिस को कॉन्ट्रैक्ट में शामिल किया गया है। मिचेल मार्श, स्कॉट बोलैंड, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्कस स्टोइनिस और मिशेल स्वेपसन इन सभी ने कॉन्ट्रैक्ट रिटेन किया है।

झाय रिचर्डसन ने एशेज के दौरान वापसी की थी
झाय रिचर्डसन ने एशेज के दौरान वापसी की थी

एडिलेड में एशेज के दूसरे मैच में टेस्ट टीम में वापसी पर झाय रिचर्डसन ने दूसरी पारी में पांच विकेट लिए थे। हालांकि इसके बाद उस सीरीज में उन्हें मौका नहीं मिला और फिर वर्कलोड को अच्छी तरह से मैनेज करने के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं किया। रिचर्डसन श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान टीम का हिस्सा थे।

हालांकि जिन खिलाड़ियों को कॉन्ट्रैक्ट नहीं दिया गया वे अभी भी पूरे साल में 12 अपग्रेड अंक हासिल करके कॉन्ट्रैक्ट का हिस्सा बन सकते हैं। खिलाड़ियों को एक टेस्ट मैच के लिए पांच अंक, एक वनडे के लिए दो और एक टी20 के लिए एक अंक प्राप्त होता है।

2022-23 के लिए कॉन्ट्रेक्टेड पुरुष खिलाड़ियों की पूरी सूची:

एश्टन एगर, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, आरोन फिंच, कैमरन ग्रीन, जोश हेज़लवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंग्लिस, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लैबुशेन, नाथन लियोन, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मिचेल स्वेपसन डेविड वॉर्नर, एडम जैम्पा

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...