मुंबई इंडियंस को लगा बड़ा झटका, जसप्रीत बुमराह के बाद एक और खिलाड़ी हुआ टूर्नामेंट से बाहर 

मुंबई इंडियंस के लिए खिलाड़ियों की चोट समस्या बनी हुई है
मुंबई इंडियंस के लिए खिलाड़ियों की चोट समस्या बनी हुई है

आईपीएल 2023 के शुरू होने में अभी कुछ समय बाकी है लेकिन उससे पहले पांच बार की विजेता मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) अपने खिलाड़ियों की चोटों से परेशान है। कुछ दिनों पहले ही टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह बैक इंजरी के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे और अब इस लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज झाई रिचर्डसन (Jhye Richardson) का भी नाम जुड़ गया है, जो आगामी सीजन के लिए मुंबई इंडियंस के स्क्वाड में शामिल थे। ईएसपीएन क्रिकइंफो के मुताबिक, रिचर्डसन हैमस्ट्रिंग की समस्या से जूझ रहे थे और उन्होंने सर्जरी कराई है। इसी वजह से वह आईपीएल में नहीं खेल पाएंगे और जून में होने वाली एशेज सीरीज से भी बाहर होने की संभावना है।

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज को साल की शुरुआत में बिग बैश लीग के दौरान हैमस्ट्रिंग की समस्या हुई थी। उम्मीद जताई जा रही थी कि वह अपनी टीम पर्थ स्कॉर्चर्स के लिए फाइनल में नजर आ सकते हैं लेकिन ऐसा नहीं हुआ। वह पर्थ स्कॉर्चर्स के लिए फाइनल में नहीं खेले, जिसमें उनकी टीम ने जीत हासिल की थी और न ही उन्होंने कोई मुकाबला मार्श कप या शेफील्ड शील्ड क्रिकेट में खेला है। हालाँकि, उन्हें भारत में 17 मार्च से मुंबई में शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की 16 सदस्यीय वनडे टीम में चुना गया था लेकिन हैमस्ट्रिंग की समस्या से दोबारा पीड़ित होने के कारण वह पहले वनडे सीरीज से बाहर हुए और अब आईपीएल 2023 से भी बाहर हो चुके हैं।

झाई रिचर्डसन ने ट्विटर पर अपनी एक तस्वीर पोस्ट की और लिखा,

चोट क्रिकेट का बड़ा हिस्सा है, यह सच है। निराशाजनक? बिल्कुल। लेकिन अब मैं एक ऐसे परिदृश्य में हूं जहां मैं वह कर सकता हूं जो मुझे पसंद है और पहले से भी बेहतर खिलाड़ी बनने के लिए कड़ी मेहनत कर सकता हूं। एक कदम पीछे, दो कदम आगे। आओ इसे करें।

चोट की समस्या से लगातार परेशान रहे हैं झाई रिचर्डसन

रिचर्डसन को पिछले दो सत्र से उनके शरीर ने काफी निराश किया है। इससे पहले 2019 में उनके कंधे की बड़ी सर्जरी हुई थी जिसके कारण वह उस साल के वनडे वर्ल्ड कप और एशेज से बाहर हो गए थे। उन्होंने दिसंबर 2021 में एडिलेड में इंग्लैंड के खिलाफ करियर में पहली बार पांच विकेट लिए थे लेकिन एड़ी की चोट के कारण वह अगले मैच से बाहर हो गए और उन्होंने तब से टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है।

वह जून 2022 में श्रीलंका दौरे पर टी20 और वनडे सीरीज में खेले, लेकिन फिर वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के लिए के लिए शेफील्ड शील्ड के दो और मार्श कप में एक मैच खेला। इसके बाद बिग बैश लीग में हिस्सा लिया था, जहाँ उन्हें हैमस्ट्रिंग इंजरी हुई।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now