BBL से बाहर हुआ प्रमुख ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज, वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज खेलने पर भी मंडराया खतरा 

BBL - Brisbane Heat v Perth Scorchers
BBL - Brisbane Heat v Perth Scorchers

बिग बैश लीग के 13वें सीजन (BBL 2023-24) में पर्थ स्कॉर्चर्स की टीम में शामिल ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज झाई रिचर्डसन (Jhye Richardson) टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। रिचर्डसन को बाईं तरफ साइड स्ट्रेन की समस्या हुई है और इस वजह से उनके अगले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज (AUS vs WI) खेलने पर भी संशय बन गया है। 10 जनवरी को गाबा में ब्रिस्बेन हीट के खिलाफ स्कॉर्चर्स के मैच के बाद रिचर्डसन को दर्द हुआ और उसके बाद के स्कैन से चोट की गंभीरता का पता चला।

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने मौजूदा सीजन में सात पारियों में गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 6 विकेट अपने नाम किये। इस दौरान उनका गेंदबाजी औसत 40.33 का रहा, जबकि 9.18 के इकॉनमी रेट से रन खर्च किये। हालाँकि, साधारण प्रदर्शन के बावजूद ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ नियमित गेंदबाजों को आराम दिए जाने की वजह से झाई रिचर्डसन को शामिल किया था, जिन्होंने अपना आखिरी वनडे साल 2022 में वेस्टइंडीज के ही खिलाफ खेला था।

ऑस्ट्रेलिया को वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 फरवरी से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है और अगले कुछ हफ़्तों में अगर झाई रिचर्डसन फिट नहीं हो पाते हैं, तो फिर एक बार फिर उन्हें अपनी चोट की वजह से राष्ट्रीय टीम से बाहर होना पड़ेगा।

रिचर्डसन का करियर कई बार चोटों की वजह से प्रभावित रहा है। उन्हें अपनी चोटों के कारण कई बड़े टूर्नामेंट और सीरीज खेलने से चूकना पड़ा है। उनका कन्धा पूरी तरह ठीक नहीं है, जिसकी वजह से वह अभी भी आउटफील्ड में पूरी क्षमता के साथ फील्डिंग कर पाने में असमर्थ हैं।

आईपीएल 2024 के लिए दिल्ली कैपिटल्स ने किया है अपने स्क्वाड में शामिल

19 दिसंबर को आईपीएल 2024 के लिए हुए ऑक्शन में झाई रिचर्डसन को खरीदने के लिए दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने बोली लगाई, जिसमें आखिरी में दिल्ली फ्रेंचाइजी ने 5 करोड़ की बोली लगाकर बाजी मारी। ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स को भी इस ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज की फिटनेस की चिंता सता रही होगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment