Create
Notifications

"जल्द ही ऑस्ट्रेलियाई टीम में वापसी करेंगे झाय रिचर्डसन"- पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज का बड़ा बयान

Australia T20 Cricket Team Training Session
Australia T20 Cricket Team Training Session
Neeraj

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज झाय रिचर्डसन (Jhye Richardson) के लिए पिछले कुछ महीने अच्छे नहीं रहे हैं। चोटिल होने के कारण वह ऑस्ट्रेलियाई टीम से बाहर चल रहे हैं और अब उन्हें इस साल के कॉन्ट्रैक्ट से भी बाहर कर दिया गया है। हालांकि, उन्हें श्रीलंका दौरे पर होने वाली टी20 सीरीज के लिए कंगारू टीम का हिस्सा बनाया गया है। वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के कोच और पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज एडम वोग्स (Adam Voges) का मानना है कि रिचर्डसन जल्द ही ऑस्ट्रेलियाई टीम में वापसी करेंगे। वोग्स ने कहा,

वह एकदम सही दिशा में जा रहे हैं। नेशनल कॉन्ट्रैक्ट मिस करने पर वह निश्चित तौर पर दुखी थे, लेकिन मुझे लगता है कि यह अस्थाई चीज है। मुझे लगता है कि जैसे ही झाय रिचर्डसन पूरी तरह फिट हो जाते हैं तो हमें पता है कि उन्होंने पिछले सीजन हमारे लिए खेले चार मैचों में क्या किया था। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए खेले आखिरी टेस्ट में पांच विकेट हासिल किए थे तो मुझे लगता है कि वह काफी जल्दी ऑस्ट्रेलियाई टीम में अपनी जगह बना लेंगे। यह शानदार है कि वह श्रीलंका दौरे पर लिमिटेड ओवर्स की सीरीज और ए टीमों का हिस्सा हैं।

2019 में किया था रिचर्डसन ने अपना टेस्ट डेब्यू

25 साल के रिचर्डसन ने 2019 में श्रीलंका के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था, लेकिन अब तक केवल तीन ही टेस्ट खेल पाए हैं। पिछले साल दिसंबर में अपना आखिरी टेस्ट खेलने वाले रिचर्डसन ने अब तक 11 विकेट हासिल किए हैं। रिचर्डसन ने 2017 में ही टी20 फॉर्मेट के जरिए अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू कर लिया था। वह अब तक 13 वनडे और 16 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेल चुके हैं।

फर्स्ट-क्लास क्रिकेट के अनुभव की बात करें तो रिचर्डसन ने अब तक 22 मैचों में 95 विकेट हासिल किए हैं और इसी कारण उन्हें इतना महत्व दिया जाता है।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...