काउंटी चैंपियनशिप में धुंआधार पारी खेलने के बाद न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर ने 'BazBall' टर्म को लेकर दी प्रतिक्रिया 

Super Smash Elimination Final - Canterbury Kings v Wellington Firebirds
Super Smash Elimination Final - Canterbury Kings v Wellington Firebirds

न्यूजीलैंड के ऑल राउंडर जेम्स नीशम (Jimmy Neesham) ने काउंटी चैंपियनशिप में एक धुआंधार पारी खेली है। नॉर्थम्पटनशायर के लिए खेलते हुए नीशम ने 101 गेंदों में 91 रन की जोरदार पारी खेली थी। इस पारी का वीडियो उनकी टीम ने शेयर किया है जिस पर नीशम ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। नीशम ने अपनी पारी को 'BazBall' टर्म दिया है। उनकी पारी की बदौलत उनकी टीम ने बड़ी जीत दर्ज की है।

BazBall वह टर्म है जिसे ब्रेंडन मैकलम के इंग्लैंड का टेस्ट हेड कोच बनने के बाद से काफी ज्यादा इस्तेमाल किया जा रहा है। मैकलम इंग्लैंड के टेस्ट में हेड कोच तो वहीं बेन स्टोक्स को कप्तान बनाए जाने के बाद टीम की रणनीति में काफी बदलाव देखने को मिला था। इंग्लैंड की टीम नई लीडरशिप में टेस्ट क्रिकेट में काफी आक्रामक खेल दिखा रही है। न्यूजीलैंड के खिलाफ 3-0 की क्लीन स्वीप के साथ ही भारत के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच में भी इंग्लैंड ने आक्रामक खेल का शानदार नमूना पेश किया था।

ऐसा रहा है नीशम का इंटरनेशनल करियर

नीशम ने 2012 में न्यूजीलैंड के लिए अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था। उन्होंने अब तक 12 टेस्ट, 66 वनडे और 38 टी20 मुकाबले खेले हैं। 2017 में आखिरी टेस्ट खेलने वाले नीशम ने इस फॉर्मेट में 709 रन बनाने के अलावा 14 विकेट भी लिए हैं। टेस्ट में नीशम ने दो शतक और चार अर्धशतक लगाए हैं।

वनडे में नीशम ने 1320 रन बनाए हैं और 68 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। वनडे में उन्होंने छह अर्धशतक लगाए हैं और 97 उनका सर्वोच्च स्कोर रहा है। टी20 की बात करें तो उन्होंने 416 रन बनाने के साथ 21 विकेट अपने नाम किए हैं। टी20 में नीशम का सर्वोच्च स्कोर 48 रहा है। नवंबर 2021 के बाद से उन्होंने न्यूजीलैंड के लिए कोई मुकाबला नहीं खेला है। यूरोप दौरे के लिए भी उन्हें कीवी टीम में जगह नहीं मिली है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now