Create

पैसे के लिए IPL में खेलने का आरोप लगाने वाले पाकिस्तानी शख्स को जिमी नीशम ने दिया जवाब

Nitesh
जिमी नीशम पाकिस्तान दौरे पर नहीं जाएंगे और आईपीएल में खेलेंगे
जिमी नीशम पाकिस्तान दौरे पर नहीं जाएंगे और आईपीएल में खेलेंगे

न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) के ऑलराउंडर जिमी नीशम (Jimmy Neesham) ने पाकिस्तान के एक फैन को करारा जवाब दिया है। इस पाकिस्तानी फैन ने जिमी नीशम पर पैसे के लिए न्यूजीलैंड की तरफ से खेलने के बजाय आईपीएल (IPL) में खेलने का आरोप लगाया था।

दरअसल न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम एक लंबे अर्से बाद पाकिस्तान का दौरा करेगी। इस टूर के लिए कीवी टीम में केवल उन्हीं खिलाड़ियों का चयन किया गया है जो आईपीएल का हिस्सा नहीं हैं। केन विलियमसन, ट्रेंट बोल्ट, जिमी नीशम और काइल जैमिसन जैसे दिग्गज खिलाड़ी पाकिस्तान दौरे पर नहीं जाएंगे।

इस टीम के ऐलान के बाद से ही पाकिस्तानी फैंस काफी नाराज हैं। उनका कहना है कि न्यूजीलैंड ने जानबूझकर दिग्गज खिलाड़ियों का चयन नहीं किया है ताकि वो आईपीएल के लिए उपलब्ध रहें। आईपीएल का आयोजन 19 सितंबर से होगा और उसी वक्त न्यूजीलैंड का पाकिस्तान दौरा भी होना है।

जिमी नीशम ने पाकिस्तान टूर पर नहीं जाने का कारण बताया

कई सारे पाकिस्तानी फैंस ने जिमी नीशम की आलोचना की और टूर पर नहीं आने के लिए उन्हें निशाने पर लिया। हालांकि अब नीशम ने स्पष्ट किया है कि वो क्यों पाकिस्तान टूर पर कीवी टीम का हिस्सा नहीं हैं। उनके मुताबिक ये न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड की पॉलिसी थी।

उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा "मुझे इस तरह के कई सारे मैसेज मिल रहे हैं और इसीलिए मैं एक बात स्पष्ट कर देना चाहता हूं। ये न्यूजीलैंड क्रिकेट प्लेयर की वेलफेयर पॉलिसी थी कि फर्स्ट च्वॉइस प्लेयर इस टूर पर नहीं जाएंगे। मैंने उन्हें कहा था कि मुझे भेजा जाए लेकिन मेरी रिक्वेस्ट नहीं मानी गई।"

न्यूजीलैंड की टीम तीन वनडे और पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान दौरे पर जाने वाली है। 2003 के बाद ये पहली बार होगा जब कीवी टीम पाकिस्तान जाएगी। पहले टी20 सीरीज में केवल तीन ही मुकाबले खेले जाने वाले थे लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के आग्रह पर इसे 5 मैचों का कर दिया गया है।

टी20 सीरीज के सारे मुकाबले लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेले जाएंगे। दौरे की शुरूआत 17 सितंबर से वनडे सीरीज के साथ होगी और 3 अक्टूबर को आखिरी टी20 मुकाबला खेला जाएगा।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment