एशेज सीरीज के बीच में इस प्रमुख खिलाड़ी को टीम में शामिल करेगी ऑस्ट्रेलिया...बड़ी वजह आई सामने

Sheffield Shield - TAS v QLD: Day 2
Sheffield Shield - TAS v QLD: Day 2

इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज के दौरान जिमी पियर्सन को ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia Cricket Team) में शामिल किया जाएगा। उन्हें जोश इंग्लिस के टेंपरेरी रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में जगह मिलेगी। एलेक्स कैरी टीम के फर्स्ट च्वॉइस विकेटकीपर हैं और जोश इंग्लिस उनके बैकअप हैं। हालांकि एजबेस्टन में पहले टेस्ट मैच के बाद जोश पैटरनिटी लीव पर पर्थ रवाना हो जाएंगे। उनके बैकअप के तौर पर जिमी पियर्सन कंगारू टीम के साथ जुड़ेंगे और लॉर्ड्स टेस्ट मैच से पहले वो टीम का हिस्सा होंगे।

जिमी पियर्सन की अगर बात करें तो फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उन्होंने 34.75 की औसत से 3000 से ज्यादा रन बनाए हैं। इस दौरान वो छह शतक लगा चुके हैं। पिछले तीन सीजन से शेफील्ड शील्ड में वो बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं और यही वजह है कि उन्हें नेशनल टीम में जगह मिली है। श्रीलंका में ऑस्ट्रेलिया ए की तरफ से खेलते हुए भी उन्होंने 128 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी।

16 जून से एशेज सीरीज की होगी शुरुआत

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 16 जून से एशेज सीरीज की शुरुआत होगी। सीरीज का पहला मुकाबला एजबेस्टन में खेला जायेगा। वहीं आखिरी मुकाबला ओवल में 27 जुलाई से शुरू होगा। एशेज सीरीज में अभी तक दोनों टीमों के बीच अभी तक जितने भी मुकाबले हुए हैं उनमें ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी रहा है। फ़िलहाल एशेज की ट्रॉफी इस वक्त ऑस्ट्रेलिया के पास है, जिन्होंने 2021-22 में इंग्लैंड को 4-0 से हराया था।

आपको बता दें कि एशेज सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम में स्टीव स्मिथ, मार्नस लैबुशेन, उस्मान ख्वाजा और ट्रैविस हेड जैसे दिग्गजों को जगह मिली है। एशेज सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम इस प्रकार है।

पैट कमिंस (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी, कैमरन ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंग्लिस, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लैबुशेन, नाथन लियोन, मिचेल मार्श, टॉड मर्फी, मैट रेनशॉ, स्टीव स्मिथ ( उप कप्तान), मिचेल स्टार्क और डेविड वॉर्नर।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता