Create

क्रिकेट न्यूज: इरफान पठान के साथ जेकेसीए ने किया नया करार

Enter caption

भारतीय टीम के हरफनमौला खिलाड़ी इरफान पठान जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन (जेकेसीए) के साथ एक साल का करार कर रहे हैं। वह जम्मू-कश्मीर की टीम में कोच कम मेंटर के रूप में जुड़ेंगे। वह टीम के लिए मैच भी नहीं खेलेंगे। इरफान पठान पिछले साल भी जेकेसीए की स्टेट सीनियर टीम में खिलाड़ी कम मेंटर के रूप में जुड़े थे। अब उनका करार एक साल के लिए और बढ़ा दिया गया है लेकिन इस बार वह खिलाड़ी के रूप में इसमें शामिल नहीं होंगे। इरफान पठान जम्मू-कश्मीर के लिए पिछले घरेलू सत्र में क्रिकेट के सभी फॉर्मेटों में खेल चुके हैं। उस दौरान उनका प्रदर्शन औसत रहा था। इरफान पठान ने तब अपने कार्यकाल में रसिक सलाम, बासित बशीर, उमरान मालिक, कामरान इकबाल, मुजतुबा यूसुफ, कन्हैया वाधवान जैसे कई युवा क्रिकेटरों की खोज की थी। रसिक सलाम इस वक्त आईपीएल में मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा हैं।

इरफान पठान के दोबारा राज्य क्रिकेट से जुड़ने पर जम्मू-कश्मीर के कप्तान परवेज रसूल ने खुशी जताई है। उन्होंने कहा कि पठान के मार्गदर्शन में 2018-19 के सत्र में राज्य टीम ने शानदार प्रदर्शन किया था। टीम ने रणजी ट्रॉफी में तीन मैच के साथ अपनी प्रतिभा दिखाई थी। जेकेसीए के सीईओ सैयद आशिक बुखारी ने कहा कि यह सच है कि इरफान पठान दोबारा आने वाले सत्रों के लिए जेकेसीए से जुड़ रहे हैं। हालांकि, वर्तमान में वह क्रिकेट एक्सपर्ट के रूप में टीवी से जुड़े हैं। उनका पिछला कार्यकाल काफी सफल और सकारात्मक साबित हुआ था। उन्होंने नई प्रतिभाओं की खोज की और टीम को मजबूत बनाया। आईपीएल खत्म होने के बाद वह टीम से दोबारा जुड़ेंगे। फिलहाल उनके साथ करार की प्रक्रिया चल रही है। इसको लेकर अभी बात फाइनल होगी।

क्रिकेटर से कमेंटेटर बने इरफान पठान वर्तमान में इंडियन प्रीमियर लीग में व्यस्त हैं। वह आईपीएल खत्म होने के बाद अपनी नई भूमिका निभाएंगे। इरफान के करियर की बात करें तो उन्होंने भारत के लिए आखिरी मैच 2012 में खेला था।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment