Create

ब्रैंडन मैक्कलम ने जो रूट की लीडरशिप क्वालिटी पर उठाए सवाल, दिया बड़ा बयान

Nitesh
Australia v England - 1st Test: Day 4
Australia v England - 1st Test: Day 4

न्यूजीलैंड के पूर्व दिग्गज कप्तान ब्रैंडन मैक्कलम (Brendon McCullum) ने जो रूट (Joe Root) की लीडरशिप क्वालिटी पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा है कि जो रूट क्रिकेटर तो काफी शानदार हैं लेकिन उनके पास लीडरशिप क्वालिटी की कमी है।

जो रूट की कप्तानी में इंग्लैंड टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले एशेज टेस्ट मैच में बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा और इसके बाद जो रूट की कप्तानी पर काफी सवाल उठे। जो रूट ने जिस तरह से ओवरकास्ट कंडीशंस में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया उसके ऊपर काफी सवाल उठे। कई सारे दिग्गजों ने उनके इस फैसले की काफी आलोचना की। सबका यही कहना था कि रूट की कप्तानी अच्छी नहीं रही।

वहीं ब्रैंडन मैक्कलम ने भी रूट की कप्तानी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा "मेरे हिसाब से जो रूट एक जबदस्त इंसान हैं और काफी अच्छे क्रिकेटर हैं और वो उनको काफी अच्छा कप्तान बताते हैं। हालांकि मैंने तो ऐसा नहीं देखा है। इंग्लैंड के पास मौका था लेकिन वो उस तरह का परफॉर्मेंस नहीं कर पाए। जब दबाव आया तो इंग्लैंड की टीम बिखर गई और एकजुट होकर नहीं खेल पाई।"

जो रूट विरोधी टीम को वापसी का मौका देते हैं - ब्रैंडन मैक्कलम

ब्रेंडन मैक्कलम के मुताबिक जो रूट दुनिया के बेहतरीन कप्तानों में से नहीं हैं क्योंकि वो मैच को आसानी से निकलने देते हैं। उन्होंने कहा कि पहले एशेज टेस्ट मैच में भी रूट ने ऑस्ट्रेलिया को वापसी का मौका दिया।

मैक्कलम ने आगे कहा "जो रूट ने गेम को आसानी से जाने दिया। जब इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के ऊपर दबाव बना लिया था तब उन्होंने कंगारू टीम को वापसी का मौका दे दिया। अगर आप ऑस्ट्रेलिया को जरा सा भी मौका देंगे तो फिर वो वापसी करने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेंगे।"

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment