Create

जो रूट ने जबरदस्त शतक के साथ विराट कोहली और स्टीव स्मिथ के रिकॉर्ड की बराबरी की

England v New Zealand - Second LV= Insurance Test Match: Day Three
England v New Zealand - Second LV= Insurance Test Match: Day Three

इंग्लैंड (England Cricket Team) के पूर्व कप्तान जो रूट (Joe Root) ने एक और शतक जड़ दिया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मुकाबले में जो रूट ने शानदार शतकीय पारी खेली और वो अभी भी नाबाद हैं। इसके साथ ही रूट ने टेस्ट क्रिकेट का एक बड़ा कीर्तिमान भी अपने नाम कर लिया है।

जो रूट का ये टेस्ट क्रिकेट में 27वां शतक था और इस मामले में उन्होंने विराट कोहली और स्टीव स्मिथ के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। विराट कोहली और स्टीव स्मिथ के नाम भी टेस्ट क्रिकेट में 27 शतक है और रूट भी अब उनके बराबर पहुंच गए हैं। रूट ने केवल 116 गेंदों पर ही शतक जड़ दिया जो उनका टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज शतक है।

जो रूट पिछले डेढ़ साल में 10 शतक लगा चुके हैं

यहां पर ध्यान देने वाली बात ये है कि विराट कोहली ने नवंबर 2019 से ही कोई भी इंटरनेशनल शतक नहीं लगाया है। वहीं दूसरी तरफ स्टीव स्मिथ के बल्ले से भी जनवरी 2021 के बाद कोई शतक नहीं आया है। जबकि जो रूट पिछले डेढ़ साल में 10 शतक लगा चुके हैं। इससे पता चलता है कि इस वक्त वो कितने जबरदस्त फॉर्म में हैं।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने कमेंट्री के दौरान जो रूट की काफी तारीफ की और उन्हें रन मशीन बताया। उन्होंने कहा,

इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज जो रूट का 27वां टेस्ट शतक। पांच टेस्ट मैचों में ये उनका चौथा शतक है। वो अब रन मशीन बन गए हैं जो रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं।

आपको बता दें कि पिछले मुकाबले में ही जो रूट ने 10 हजार टेस्ट रन बनाने का कारनामा भी किया था। वो इस मुकाम पर पहुंचने वाले इंग्लैंड के दूसरे बल्लेबाज थे। उनसे पहले एलिस्टेयर कुक ने ये उपलब्धि हासिल की थी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment