Create
Notifications

जो रूट ने विराट कोहली, स्टीव स्मिथ और केन विलियमसन में से कंपलीट प्लेयर का नाम बताया

Photo Credit - Google
Photo Credit - Google
SENIOR ANALYST
Modified 25 Oct 2020
न्यूज़

इंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट ने विराट कोहली, स्टीव स्मिथ और केन विलियमसन में से कंपलीट प्लेयर का नाम बताया है। जो रूट के मुताबिक इन तीनों दिग्गज बल्लेबाजों में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली सबसे कंपलीट प्लेयर हैं।

द एनालिस्ट वर्चुअल क्रिकेट क्लब से बातचीत में जो रूट ने कहा कि ये तीनों महानतम खिलाड़ी हैं। इन तीनों प्लेयर्स को देखकर काफी कुछ सीखा जा सकता है। ईमानदारी से कहूं तो मैं इस बात को लेकर सुनिश्चित नहीं हूं कि अपने आपको इस लिस्ट में रख सकता हूं या नहीं।

जो रूट ने केन विलियमसन, स्टीव स्मिथ और विराट कोहली में से कोहली को सबसे पूर्ण क्रिकेटर बताया। उन्होंने कहा कि इन तीनों में शायद विराट कोहली सबसे पूर्ण क्रिकेटर हैं। जिस तरह से लिमिटेड ओवर्स की क्रिकेट में वो हालात के मुताबिक खुद को ढाल लेते हैं और अपनी इनिंग को पेस करते हैं वो काबिलेतारीफ है।

ये भी पढ़ें: किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ जीता हुआ मैच गंवाने के बाद डेविड वॉर्नर ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

जो रूट ने आगे कहा कि विराट कोहली एक ऑलराउंड खिलाड़ी हैं और आप उनके लिए ये नहीं कह सकते हैं कि उन्हें तेज गेंदबाजी या स्पिन के सामने दिक्कत होती है।

विराट कोहली दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं

आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में होती है। उन्होंने क्रिकेट के तीनों ही विभागों में काफी रन बनाए हैं और कई बड़े रिकॉर्ड भी अपने नाम कर चुके हैं।

अक्सर विराट कोहली की तुलना स्टीव स्मिथ और केन विलियमसन से होती है। कोहली, स्मिथ, विलियमसन और जो रूट को मिलाकर फैब 4 कहा जाता है। हालांकि ये चारों ही बल्लेबाज एक दूसरे की तारीफ करते रहते हैं और कभी खुद को किसी से आगे नहीं रखते। इन चारों खिलाड़ियों को अगर देखा जाए तो शायद विराट कोहली सबसे आगे होंगे।

ये भी पढ़ें: कगिसो रबाडा ने केकेआर के खिलाफ मिली हार के बाद दी बड़ी प्रतिक्रिया

Published 25 Oct 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now