Create

मैं आईपीएल के लिए टेस्ट क्रिकेट से समझौता नहीं करूंगा, जो रूट का बयान

Nitesh
इंग्लैंड टीम के प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जो रूट
इंग्लैंड टीम के प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जो रूट

इंग्लैंड टेस्ट टीम (England Cricket Team) के कप्तान जो रूट (Joe Root) ने आईपीएल 2022 (IPL 2022) के ऑक्शन में अपना नाम देने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि आईपीएल के लिए वो टेस्ट क्रिकेट से समझौता नहीं करेंगे। हालांकि जो रूट ने फरवरी में होने वाले आईपीएल के मेगा ऑक्शन में हिस्सा लेने में दिलचस्पी दिखाई है लेकिन साथ ही ये भी कहा है कि टेस्ट क्रिकेट उनकी सबसे पहली प्राथमिकता रहेगी।

जो रूट इस वक्त काफी दबाव में हैं। एशेज सीरीज में इंग्लिश टीम का परफॉर्मेंस काफी खराब रहा है और इसी वजह से रूट और पूरी इंग्लैंड टीम की काफी आलोचना हो रही है। कई दिग्गजों ने जो रूट को टेस्ट टीम की कप्तानी से हटाने की भी मांग की। एशेज सीरीज में जो रूट ने ही इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए हैं।

टेस्ट क्रिकेट को लेकर मैं किसी भी तरह का समझौता नहीं करूंगा - जो रूट

जो रूट ने कहा कि वो आईपीएल के मेगा ऑक्शन में हिस्सा लेने के लिए तैयार हैं लेकिन ऐसा तभी होगा जब आईपीएल की वजह से उनके टेस्ट करियर पर कोई असर ना पड़े। पांचवें टेस्ट मैच से पहले प्री मैच कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा "मैंने अभी तक आईपीएल को लेकर कोई भी फैसला नहीं लिया है। ये एक ऐसी चीज है जिसके बारे में मुझे लगातार सोचते रहना होगा। मुझे यही सोचना होगा कि क्या आईपीएल से मेरे टेस्ट क्रिकेट खेलने पर कोई निगेटिव असर तो नहीं पड़ रहा है। अगर ऐसा नहीं होता है तो फिर मैं अपने आपको ऑक्शन में रखूंगा और टूर्नामेंट में हिस्सा लूंगा। हालांकि मेरे टेस्ट करियर पर अगर कोई असर पड़ता है तो फिर उससे मैं किसी भी तरह का कोई समझौता नहीं करूंगा। मेरे और अन्य खिलाड़ियों के लिए भी सबसे पहले यही प्राथमिकता होनी चाहिए।"

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment