Create

जो रूट ने सचिन तेंदुलकर और सुनील गावस्कर का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ा

Nitesh
Australia v England - 2nd Test: Day 3
Australia v England - 2nd Test: Day 3

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) ने भारत के दो पूर्व दिग्गज बल्लेबाजों का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है। जो रूट अब एक कैलेंडर साल में सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) और सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) से आगे निकल गए हैं। उन्होंने इस कैलेंडर साल में 1600 से ज्यादा टेस्ट रन बना दिए हैं। इससे पहले 2008 में साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने भी एक कैलेंडर साल में 1600 से ज्यादा टेस्ट रन बनाए थे।

जो रूट ने डेविड मलान के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 138 रनों की साझेदारी की

जो रूट ने एडिलेड में खेले जा रहे दूसरे एशेज टेस्ट मैच के तीसरे दिन डेविड मलान के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 138 रनों की पार्टनरशिप की। रूट ने इससे पहले माइकल वॉन का रिकॉर्ड तोड़ा था और एक कैलेंडर साल में सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने वाले इंग्लिश कप्तान बने थे।

एक कैलेंडर साल में सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने का रिकॉर्ड पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद यूसुफ के नाम है जिन्होंने 2006 में 99.33 की जबरदस्त औसत से 11 टेस्ट मैचों में 1788 रन बनाए थे। वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज विव रिचर्ड्स इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं जिन्होंने 1976 में 11 टेस्ट मैचों में 90 की औसत से 1710 रन बनाए थे। भारत के सुनील गावस्कर 1555 रन के साथ सातवें और सचिन तेंदुलकर 1562 रन के साथ छठे पायदान पर हैं।

आपको बता दें कि इंग्लैंड को ब्रिस्बेन में खेले गए पहले एशेज टेस्ट मैच में हार का सामना करना पड़ा था और दूसरे मुकाबले में भी वो इस वक्त काफी दबाव में हैं। ऑस्ट्रेलिया ने एडिलेड पिंक बॉल टेस्ट मैच में पहले खेलते हुए 473 रन बना दिए

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment