Create
Notifications

जो रूट ने भारत के खिलाफ करारी हार के बाद दिया बड़ा बयान

निरंजन

भारत (India) के खिलाफ चौथे और अंतिम टेस्ट मैच में हार के साथ ही इंग्लैंड (England) की टीम सीरीज में 3-1 से पराजित हो गई। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) ने मुकाबले में हारने के बाद प्रतिक्रिया देते हुए भारतीय टीम को इंग्लैंड से आगे बताया और कहा कि पहला मैच ही हमारे लिए सकारात्मक रहा था। इसके बाद हम भारतीय टीम की बराबरी करने में असमर्थ रहे।

जो रूट ने कहा कि पहला मैच सकारात्मक था। हमने पिछले तीन में भारत की बराबरी नहीं की और हमें इस अनुभव और इस श्रृंखला से सीखने और खुद को बेहतर बनाए रखने की आवश्यकता है। हमें विकसित होकर और आगे बढ़ने की आवश्यकता है। कुछ कुछ प्रमुख क्षेत्र हैं जहाँ भारत ने खेल को पकड़ा और हमने ऐसा नहीं किया। वॉशिंगटन और ऋषभ ने उस समय बहुत अच्छा खेला जब हमारी खेल पर अच्छी पकड़ थी।

जो रूट का पूरा बयान

इंग्लिश कप्तान ने कहा कि हमने उस तरह से रन नहीं बनाए, जिस तरह से हमें पसंद था। पसंद भारत ने हमें पीछे छोड़ दिया। फाइनल में उन्हें शुभकामनाएं। ये यहां पहले दो टेस्ट थे, और मुझे यकीन है कि बाद में यहां कुछ शानदार टेस्ट होने वाले हैं, और यहां कोई इतिहास नहीं था, लेकिन उम्मीद है कि हम इन परिस्थितियों में भविष्य में बेहतर कर सकते हैं।

रूट ने यह भी कहा कि यह वास्तव में महत्वपूर्ण है कि हमें अपने खिलाड़ियों को आराम करने के संदर्भ में देखना है, और हम उन्हें पूरी तरह से फेल होकर खेलते नहीं रख सकते। हमें उनकी देखभाल करने और आवश्यकतानुसार उन्हें घुमाने की जरूरत है। यह एक अच्छी श्रृंखला रही और यहाँ मेहमाननवाजी का आनंद लिया और श्रृंखला के लिए यहां रहना पसंद किया।

गौरतलब है कि भारतीय टीम ने चौथे और अंतिम मैच में इंग्लैंड की टीम को एक पारी और 25 रन से हराकर आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में जगह बनाई है।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...