Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

जो रूट ने पिंक बॉल टेस्ट में हार के बाद दी प्रतिक्रिया

ANALYST
Modified 26 Feb 2021
न्यूज़

भारतीय टीम (Indian Team) ने इंग्लैंड (England) को पिंक बॉल टेस्ट मैच के दूसरे दिन दस विकेट के बड़े अंतर से हरा दिया। मैच में पराजय के बाद इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) ने पिच के बारे में प्रतिक्रिया देने के अलावा अन्य कई मामलों पर बात करते हुए यह भी कहा कि अगले मैच में हम एक अलग टीम के रूप में दिखाई देंगे।

मैच के बाद जो रूट ने कहा कि हम 2 विकेट पर 70 रन के स्कोर पर खेल रहे थे लेकिन इसे बड़ा नहीं बना सके। इस विकेट पर 250 रन से अंतर पैदा हो सकता था। इस चोट के बाद हम एक अलग टीम के रूप में वापसी करेंगे। गेंद पर प्लास्टिक कोटिंग से विकेट को गति मिली। यह उच्च गुणवत्ता वाली गेंदबाजी भी थी। दोनों पक्षों ने उस विकेट पर संघर्ष किया। हम खुद को इस तरह के प्रदर्शन पर परिभाषित नहीं करते हैं। हमारे पास पिछले गेम से आखिरी गेम में जाने का कोई बैगेज नहीं होना चाहिए।

जो रूट का पूरा बयान

रूट ने आगे कहा कि हमने हाथ में गेंद लेकर देखा है कि हम विकेट ले सकते हैं। अगर मैं विकेट ले रहा हूँ, तो विकेट का सारांश पता चलता है। इशांत को 100 टेस्ट मैच और अश्विन को 400 विकेट के लिए शुभकामनाएँ।

गौरतलब है कि जो रूट ने खुद बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए पिंक बॉल टेस्ट मैच में भारतीय पारी के दौरान 5 विकेट झटके। इस गेंदबाजी को लेकर ही उनका कहना था कि गेंद को पिच से मदद मिल रही थी और मैं विकेट ले सकता हूँ, तो पिच के बारे में समझा जा सकता है।

भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए उन्हें पहली पारी में 112 और दूसरी पारी में 81 रन पर आउट कर दिया। इसके बाद भारतीय टीम ने 10 विकेट से मैच जीतते हुए चार मैचों की सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज की।

Published 26 Feb 2021, 07:29 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now