Create

जो रूट ने इंग्लैंड की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर चौंकाया

रूट ने इस मौके पर कुछ अहम बातें कही है
रूट ने इस मौके पर कुछ अहम बातें कही है

इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) के टेस्ट कप्तान जो रूट (Joe Root) ने एक चौंकाने वाला निर्णय लिया है। रूट ने इंग्लिश टेस्ट टीम की कप्तानी से अपना इस्तीफ़ा दे दिया है। एशेज सीरीज में खराब प्रदर्शन के बाद से ही उनकी कप्तानी पर सवाल खड़े हो रहे थे। अंततः रूट ने लीडरशिप छोड़ने का ऐलान कर दिया।

रूट ने कहा कि कैरेबियाई दौरे से लौटने और विचार करने के लिए समय मिलने के बाद, मैंने इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान के रूप में पद छोड़ने का फैसला किया। यह मेरे करियर में सबसे चुनौतीपूर्ण निर्णय रहा है, लेकिन मैंने अपने परिवार और मेरे सबसे करीबी लोगों के साथ इस पर चर्चा की है; मुझे पता है कि समय सही है।

इंग्लैंड के इस बल्लेबाज ने यह भी कहा कि मुझे अपने देश की कप्तानी करने पर बहुत गर्व है और मैं पिछले पांच वर्षों को बड़े गर्व के साथ देखूंगा। यह काम करना और इंग्लिश क्रिकेट के शिखर का संरक्षक होना सम्मान की बात है।

रूट ने इस मौके पर अपने परिवार, दोस्तों और इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि वर्ल्ड में इतने सारे फैन्स पाना सौभाग्य की बात है। मैं देश का प्रतिनिधित्व जारी रखने को लेकर उत्साहित हूँ। मैं अगले कप्तान को मदद करने की तरफ देख रहा हूँ।

उल्लेखनीय है कि रूट वर्तमान में इंग्लैंड दूसरे सबसे अधिक टेस्ट रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं, और टीम के कप्तान के रूप में उनके पास 14 शतक हैं। एलिस्टेयर कुक सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में टॉप पर हैं। कप्तान के रूप में रूट की 5295 रनों की संख्या इंग्लैंड के किसी भी कप्तान द्वारा सबसे अधिक है और वह ग्रीम स्मिथ, एलन बॉर्डर, रिकी पोंटिंग और विराट कोहली के बाद सर्वकालिक सूची में पांचवें स्थान पर है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment