COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज़:  जोहान बोथा ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से लिया संन्यास

Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
3.55K   //    23 Jan 2019, 22:24 IST

Enter caption

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी जोहान बोथा ने बुधवार को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया। दक्षिण अफ्रीका के लिए सभी प्रारूपों में खेलने के बाद, बोथा वर्तमान में बिग बैश लीग (बीबीएल) में होबार्ट हरिकेंस का हिस्सा थे। वह साल 2012 से ही बिग बैश लीग में खेल रहे थे ।

जोहान बोथा का अंतर्राष्ट्रीय करियर ( 2005-2012 )

जोहान बोथा ने लगभग 10 साल तक प्रोफेशनल क्रिकेट खेला। इस दौरान उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के अलावा उन्होंने दुनिया भर की टी20 लीग्स में भी हिस्सा लिया। उनका क्रिकेट करियर शानदार रहा। उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपना पर्दापण 16 नवंबर 2005 को भारत के खिलाफ किया था। साल 2012 तक उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के लिए अंतराष्ट्रीय क्रिकेट खेला।

जोहान्सबर्ग में जन्मे बोथा दक्षिण अफ्रीकी टीम के प्रतिभाशाली ऑल राउंडर थे। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के लिए 77 एकदिवसीय मैच खेले जिसकी 55 पारियों में लगभग 20 की औसत से 609 रन बनाए। उनका उच्चतम स्कोर 36 रन रहा। बोथा एक बॉलिंग ऑलराउंडर थे। अपने 77 एकदिवसीय मैचों की 74 पारियों में उन्होंने 39.76 की औसत से 72 विकेट अपने नाम दर्ज किए। बोथा ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 5 टेस्ट और 40 टी-20 भी खेले जिसमें उन्होंने क्रमशः 17 व 37 विकेट लिए।

होबार्ट हरिकेन्स रही उनकी अंतिम टीम

होबार्ट हरिकेन्स की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, 36 वर्षीय बोथा ने शारिरिक थकान और लगातार चोट के कारण यह फैसला लिया है। उनकी वर्तमान टीम होबार्ट हरिकेन्स ने उन्हें उनकी भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। उन्होंने अपनी अधिकारिक वेबसाइट पर लिखा कि बोथा ने होबार्ट हरिकेन्स की ओर से 10 मैचों के छोटे से करियर का समापन किया। उन्होंने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में अपनी पूर्व टीम सिडनी सिक्सर्स के खिलाफ अपना अंतिम मैच खेला। "हम उत्साही फिटनेस फ्रीक , साइकल चालक, गोल्फर और धावक को उनके भविष्य के प्रयासों के साथ शुभकामनाएं देते हैं।

Get Cricket News In Hindi Here.

Advertisement
Topics you might be interested in:
Ankit Pasbola
ANALYST
Advertisement
Fetching more content...