BBL 2020-21 - टूर्नामेंट में खेलने के लिए जोहान बोथा रिटायरमेंट से वापस आए

मैथ्यू वेड और जोहान बोथा
मैथ्यू वेड और जोहान बोथा

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज स्पिनर जोहान बोथा ने रिटायरमेंट से वापसी का ऐलान किया है। वो अब बिग बैश लीग 2020-21 के सीजन में होबार्ट हरिकेंस के लिए खेलेंगे। हाल ही में होबार्ट के युवा स्पिन गेंदबाज संदीप लामिचाने को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है और वो तुरंत खेलने के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। ऐसे में अब जोहान बोथा उनकी जगह लेंगे।

जोहान बोथा को 2016 में ऑस्ट्रेलिया की नागरिकता मिल गई थी और वो तस्मानिया की कोचिंग कर रहे थे। इसी वजह से वो बीबीएल में लोकल प्लेयर के तौर पर खेलेंगे और पहले मुकाबले से ही उपलब्ध रहेंगे। उन्होंने इसको लेकर कहा,

मेरे लिए दो च्वॉइस थी। या तो मैं आगे कोचिंग करूं या फिर पाकिस्तान सुपर लीग में असिस्टेंट के तौर पर पहले कुछ मुकाबले मिस करुं। मुझे लगा कि मैं अभी भी पहले जैसा पूरी तरह फिट हूं और टीम में अपना अहम योगदान दे सकता हूं।

ये भी पढ़ें: टी-20 के 3 ऐसे बेहतरीन खिलाड़ी जिनको कम करके आंका गया

बीबीएल के आगाज से पहले मुजीब उर रहमान भी कोरोना की चपेट में आए

आपको बता दें कि बीबीएल से पहले सभी खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट हो रहा है और कई खिलाड़ी अभी तक इसकी चपेट में आ चुके हैं। अफगानिस्तान के युवा स्पिनर मुजीब उर रहमान भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। वो बीबीएल में ब्रिस्बेन हीट की टीम का हिस्सा हैं।

पिछले हफ्ते ही मुजीब उर रहमान काबुल से ऑस्ट्रेलिया पहुंचे थे और होटल में क्वांरटीन थे। जांच के बाद उन्हें कोरोना संक्रमित पाया गया।

19 वर्षीय मुजीब उर रहमान इस वक्त हॉस्पिटल में हैं और ब्रिस्बेन हीट ने बताया कि क्वीसलैंड का हेल्थ डिपार्टमेंट उनके स्वास्थ्य पर पूरी तरह से नजर बनाए हुए है और काफी अच्छी तरह से उनकी देखभाल की जा रही है। इस बात की पूरी कोशिश की जा रही है कि वो जल्द से जल्द स्वस्थ हों ताकि आगामी बीबीएल सीजन में हिस्सा ले सकें।

ये भी पढ़ें: NZ vs WI - टिम साउदी ने टेस्ट क्रिकेट में 300 विकेट चटकाने को लेकर दी प्रतिक्रिया

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता