NZ vs WI - टिम साउदी ने टेस्ट क्रिकेट में 300 विकेट चटकाने को लेकर दी प्रतिक्रिया

टिम साउदी
टिम साउदी

न्यूजीलैंड टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज टिम साउदी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 5 विकेट लिए। टिम साउदी अब टेस्ट क्रिकेट में 300 विकेट पूरे करने से महज 11 विकेट ही पीछे हैं। साउदी के अभी 74 टेस्ट मैचों में 289 विकेट हैं और वो अगर 11 विकेट और ले लेते हैं तो फिर टेस्ट क्रिकेट में 300 विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में शुमार हो जाएंगे।

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद टिम साउदी से इस बारे में सवाल पूछा गया था। साउदी ने कहा कि 300 टेस्ट विकेट लेना मेरे लिए काफी स्पेशल रहेगा। उन्होंने कहा,

जब आप ज्यादा समय तक खेलते हैं तब ये चीजें होती हैं। हालांकि अगर मैं इस कीर्तिमान तक पहुंच पाया तो ये मेरे लिए काफी स्पेशल होगा। टीम के लिए योगदान देकर काफी अच्छा लगा। अगर मैं वहां तक पहुंचता हूं तो काफी अच्छी बात होगी। हालांकि उस बीच में काफी कड़ी मेहनत करनी होगी।

ये भी पढ़ें: दो बदलाव जो दूसरे टी20 के लिए भारतीय टीम में हो सकते हैं

टिम साउदी ने हैमिल्टन टेस्ट मैच की पहली पारी में 4 विकेट चटकाए

आपको बता दें कि हैमिल्टन टेस्ट मैच में मेजबान न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को खेल के चौथे दिन ही एक पारी और 134 रनों से हरा दिया। पहले खेलते हुए न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी 7 विकेट पर 519 रन बनाकर घोषित की। कप्तान केन विलियमसन ने अपने टेस्ट करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली और 251 रन बनाए। जवाब में कैरेबियाई टीम पहली पारी में 138 और दूसरी पारी में 247 रन ही बना सकी और उन्हें एक बड़ी हार का सामना करना पड़ा। पहली पारी में टिम साउदी ने 4 विकेट लिए और दूसरी पारी में 1 विकेट लिया।

पहले टेस्ट मैच में मिली बड़ी जीत के बाद न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियमसन ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। केन विलियमसन ने इस टेस्ट मैच में अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली और शानदार दोहरा शतक जड़ा। यही वजह रही कि कीवी टीम पहली पारी में एक बड़ा स्कोर बनाने में कामयाब रही।

ये भी पढ़ें: 3 गलतियां जो भारत को दूसरे टी20 मुकाबले में नहीं करनी चाहिए

Quick Links

App download animated image Get the free App now