Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

भारतीय क्रिकेट टीम के बैटिंग कोच के लिए दो इंग्लिश क्रिकेटरों के नाम सामने आए

  • बल्लेबाज़ी कोच की दौड़ में और भी कई उम्मीदवार हैं शामिल
ANALYST
न्यूज़
Modified 21 Aug 2019, 09:23 IST

जोनाथन ट्रॉट
जोनाथन ट्रॉट

इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज मार्क रामप्रकाश और जोनाथन ट्रॉट उन उम्मीदवारों की सूची में शामिल हो गए हैं जिन्होंने टीम इंडिया के नए बल्लेबाजी कोच की भूमिका के लिए आवेदन किया है।

इससे पहले जुलाई में विश्व कप के बाद भारतीय टीम के हेड कोच और सहायक कोच का कार्यकाल समाप्त हो गया था। हालांकि, उन्हें वेस्टइंडीज के दौरे तक विस्तार दिया गया था जिसके बाद बीसीसीआई ने सहायक स्टाफ में बदलाव करने का फैसला किया था।

उसके बाद भारत के मुख्य कोच रवि शास्त्री को दो साल के लिए फिर से कोच बनाया गया है, जबकि बाकी स्थान आने वाले दिनों में भरे जाएंगे।

बल्लेबाजी कोच, क्षेत्ररक्षण कोच और गेंदबाजी कोच के पदों के लिए साक्षात्कार सोमवार को शुरू हुआ और चयन समिति द्वारा इन पदों के लिए अंतिम उम्मीदवारों पर फैसला करने से पहले यह गुरुवार तक जारी रहेगा। रामप्रकाश और ट्रॉट के अलावा थिलन समरवीरा, प्रवीण आमरे, अमोल मुजुमदार, ऋषिकेश कानिटकर और विक्रम राठौर जैसे पूर्व क्रिकेटरों का भी बल्लेबाजी कोच के पद के लिए साक्षात्कार लिया गया है।

हालांकि, इस पहलू में कोई भी अंतिम निर्णय रवि शास्त्री के परामर्श से लिया जाएगा। रवि शास्त्री के बारे में खबर है कि वह संजय बांगर, भरत अरुण और आर श्रीधर की मौजूदा टीम के समर्थन में रह सकते हैं।

भारतीय टीम अब वेस्टइंडीज के साथ दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला शुरू करेगी और पहला मैच 22 अगस्त से एंटीगा में शुरू होगा। सीमित ओवरों के प्रारूप में में मेज़बान टीम पर दबदबा कायम करने के बाद, कप्तान विराट कोहली टेस्ट मैचों में भी इसे दोहराने की कोशिश करेंगे।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।


Published 21 Aug 2019, 09:23 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit