राशिद खान की वापसी को लेकर कोच ने दिया चौंकाने वाला बयान, लंबे समय से चल रहे हैं बाहर

South Africa v Afghanistan - ICC Men
South Africa v Afghanistan - ICC Men's Cricket World Cup India 2023

अफगानिस्तान के दिग्गज स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) लंबे समय से मैदान से बाहर चल रहे हैं और वो कब तक वापसी करेंगे, इसके बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है। टीम के हेड कोच जोनाथन ट्रॉट ने राशिद खान की वापसी को लेकर बड़ा अपडेट दिया है। उन्होंने कहा कि राशिद खान अभी रिकवर हो रहे हैं और इसको लेकर कुछ नहीं कहा जा सकता है कि वो कब तक वापसी कर पाएंगे।

राशिद खान ने हाल ही में अपनी बैक की सर्जरी कराई है और वह इससे अभी तक पूरी तरह से रिकवर नहीं हो पाए हैं। उन्होंने बिग बैश लीग के इस सीजन से अपना नाम वापस ले लिया था और उसके बाद सर्जरी कराई थी। इसी वजह से उन्होंने यूएई के खिलाफ टी20 सीरीज में हिस्सा नहीं लिया था और ना ही भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में वो खेले। वो टीम के साथ इंडिया जरूर आए लेकिन मुकाबला नहीं खेला।

राशिद खान को लेकर हम जल्दबाजी नहीं करना चाहते हैं - जोनाथन ट्रॉट

भारत के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबले से पहले जोनाथन ट्रॉट ने राशिद खान को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

हम राशिद खान को लेकर काफी सावधानी बरत रहे हैं। वो काफी प्रभावशाली खिलाड़ी हैं और हम चाहते हैं कि वो पूरी तरह से फिट होकर ही मैदान में वापसी करें। हम उनको लेकर कोई जल्दबाजी नहीं करना चाहते हैं। उन्हें फिट होने के लिए पूरा समय देना जरूरी है और इसके लिए वो काफी कड़ी मेहनत भी कर रहे हैं। अफगानिस्तान टीम के प्रति उनकी प्रतिबद्धता काफी ज्यादा है। जब वो तैयार हो जाएंगे तो फिर मैदान में उतरने वाले वो पहले खिलाड़ी होंगे। उन्हें अभी कुछ और चेकअप कराना है, ताकि पता लग सके कि वो पूरी तरह से फिट हैं। इसलिए अभी कुछ कहा नहीं जा सकता है कि वो कब तक वापसी करेंगे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता