जो रुट की कप्तान जोस बटलर ने की जमकर तारीफ, बताया अपनी टीम का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी 

Britain Cricket England New Zealand
Britain Cricket England New Zealand

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रुट (Joe Root) का बल्ले के साथ पिछले कुछ समय से फॉर्म अच्छा नहीं है। इसके बावजूद सफ़ेद गेंद के कप्तान जोस बटलर (Jos Buttler) ने उनका समर्थन किया है और कहा कि रुट निश्चित तौर पर टीम के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं। दाएं हाथ के दिग्गज बल्लेबाज की भारत में होने वाले वर्ल्ड कप में इंग्लिश टीम के लिए काफी अहम भूमिका रहने वाली है।

आगामी आईसीसी इवेंट से पहले जो रुट का प्रदर्शन हाल ही में समाप्त हुई न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में काफी निराशाजनक रहा। उन्होंने चार पारियों में सिर्फ 9.75 की औसत से सिर्फ 39 रन बनाये थे। अपनी फॉर्म में वापसी के लिए रुट ने सभी को चौंकाते हुए इंग्लैंड मैनेजमेंट आयरलैंड के खिलाफ पहले वनडे में खेलने की इच्छा जाहिर की थी और उन्हें स्क्वाड में शामिल भी कर लिया गया। इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच पहला वनडे मुकाबला आज हेडिंग्ले में खेला जाना है।

इंग्लैंड के मुख्य चयनकर्ता ल्यूक राइट ने आयरलैंड के खिलाफ इंग्लैंड सीरीज से पहले बोलते हुए कहा कि रूट ने वनडे वर्ल्ड कप से पहले अपनी फॉर्म साबित करने के लिए थोड़ा और समय मांगा है।

वहीं जोस बटलर ने स्काई स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा कि रूट का आयरलैंड सीरीज के लिए उपलब्ध रहने का फैसला उनकी खेलने की भूख को दर्शाता है। उन्होंने कहा,

यह सिर्फ उनकी खेलने की भूख को दर्शाता है, वह ऐसे व्यक्ति हैं जो पिछले चार वर्षों में शेड्यूल के कारण शायद उतना 50 ओवर का क्रिकेट नहीं खेले हैं जितना वह चाहते होंगे।

जो रुट को पता है कि उन्हें क्या करने की जरूरत है - जोस बटलर

इंग्लिश कप्तान ने रुट का समर्थन किया और कहा कि उन्हें पता है कि वर्ल्ड कप से पहले फॉर्म में आने के लिए क्या करने की जरूरत है। बटलर ने कहा,

वह एक अनुभवी व्यक्ति हैं और वह जानते हैं कि उन्हें क्या चाहिए। वह निश्चित रूप से हमारी टीम के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं और वह जानते हैं कि उन्हें किस चीज़ के लिए तैयार रहना है। इसमें शामिल सभी लोगों के लिए यह बहुत सरल था।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar