Create

राजस्थान रॉयल्स के जोस बटलर ने अपने बल्लेबाजी एप्रोच को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

जोस बटलर को राजस्थान रॉयल्स ने रिटेन किया था
जोस बटलर को राजस्थान रॉयल्स ने रिटेन किया था

राजस्थान रॉयल्स (RR) के बल्लेबाज जोस बटलर (Jos Buttler) को आईपीएल (IPL) में काफी सफलता मिली है और उन्होंने इस लीग में कई धमाकेदार पारियां खेली हैं। सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ अपनी टीम के मैच से पूर्व उन्होंने बात करते हुए अपने बल्लेबाजी एप्रोच को लेकर खुलासा किया।

आईपीएल 2022 से पहले राजस्थान रॉयल्स ने तीन खिलाड़ियों को रिटेन किया था और इसमें जोस बटलर को दूसरे नंबर पर रखा गया था। बटलर के अलावा कप्तान संजू सैमसन और युवा यशस्वी जायसवाल को भी रिटेन किया गया था।

टी20 क्रिकेट के लिए अपनी बल्लेबाजी एप्रोच को लेकर मैच से पहले बटलर ने कहा,

मेरा मंत्र बहुत सरल है, जितना हो सके जितना जल्दी हो सके पाने की कोशिश करो। यह किसी और से अलग नहीं है। लड़के इन दिनों तेजी से और मैदान के चारों ओर स्कोर कर रहे हैं, इसलिए इसी को जारी रखने की कोशिश कर रहे हैं।

इसके अलावा आईपीएल 2022 के लिए अपनी उत्सुकता जाहिर करते हुए इंग्लिश खिलाड़ी ने कहा,

इस सीज़न के लिए बहुत उत्साहित हैं, कभी भी आईपीएल सीज़न की शुरुआत हमेशा एक रोमांचक समय होता है। जाहिर है, सभी फ्रेंचाइजी के पास नए स्क्वॉड हैं, इसलिए वे एक टीम के रूप में जल्दी से एक साथ जुड़ने की कोशिश कर रहे हैं और हम अपना पहला खेलने की प्रक्रिया मे हैं।

एक ही टीम में वापस आना हमेशा अच्छा होता है - जोस बटलर

जोस बटलर ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत मुंबई इंडियंस के साथ की थी और उसके बाद 2018 से लेकर अभी तक राजस्थान रॉयल्स का एक अहम हिस्सा रहे हैं।

कई नए चेहरों के आने के बावजूद बटलर ने कहा कि खिलाड़ियों को दुनिया भर में होने वाले फ्रेंचाइजी क्रिकेट की वजह से माहौल में ढलने में मुश्किल नहीं होती है। उन्होंने कहा,

एक ही टीम में वापस आना हमेशा अच्छा होता है, बैकरूम स्टाफ में बहुत सारे परिचित चेहरे, और एक सेटअप जिसे मैं अच्छी तरह से जानता हूं। इसलिए, यह आपको बहुत जल्दी सेटल होने में मदद करता है। तैयारी अच्छी रही है, एक दूसरे को जल्दी से जानने की कोशिश की जा रही है। लेकिन इसके बारे में एक बड़ी बात यह है कि दुनिया भर में अलग-अलग फ्रेंचाइजी या अलग-अलग टूर्नामेंट में बहुत सारे लोग आते हैं, इसलिए नई टीम होने के बावजूद परिचित चेहरे हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment