"जोस बटलर को सफेद गेंद कप्तान बनाना चाहिए," पूर्व कप्तान का बयान

Netherlands v England - 3rd One Day International
Netherlands v England - 3rd One Day International

इंग्लैंड (England) के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने सीमित ओवरों के नए कप्तान बनने के लिए जोस बटलर का समर्थन किया है और उन्हें दुनिया का सर्वश्रेष्ठ सफेद गेंद वाला क्रिकेटर कहा है। जोस बटलर (Jos Buttler) की हालिया फॉर्म को देखते हुए वॉन ने उनके लिए यह प्रतिक्रिया दी है।

टेलीग्राफ के लिए एक कॉलम में वॉन ने कहा कि मेरे लिए जोस बटलर उस (कप्तानी) भूमिका को संभालते हैं, तो इसमें कोई समस्या नहीं है। वह दुनिया के सबसे अच्छे सफेद गेंद वाले खिलाड़ी है, उनके पास एक बहुत ही स्मार्ट क्रिकेट दिमाग है। जिस शान्ति की आवश्यकता होती है, वह उनको मिली है।

बटलर ने कहा कि इंग्लैंड में पिच उतना नहीं कर रही जितना पिछले सीजन में किया। अगर इस बटलर को टेस्ट ओपनर के तौर पर खिलाया जाए, तो आईपीएल की तरह उनको इस ग्रुप में खेलते हुए देखना पसंद करूंगा।

गौरतलब है कि जोस बटलर हमेशा से एक आक्रामक बल्लेबाज के रूप में जाने जाते रहे हैं। इस समय वह अपनी बेस्ट फॉर्म में दिखाई दे रहे हैं। ऐसे में कहा जा सकता है कि बटलर सीमित ओवर कप्तान के रूप में पहली पसंद बन सकते हैं। इयोन मॉर्गन के संन्यास लेने की अटकलें लगाई जा रही है। ऐसे में इंग्लैंड की टीम को सफेद गेंद क्रिकेट में एक नया कप्तान निश्चित रूप से चाहिए होगा।

आईपीएल में इस सीजन जोस बटलर का बल्ला जमकर बोला। वह धमाकेदार अंदाज में खेलते हुए लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। इसके बाद हाल ही में नीरलैंड्स के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में भी उनके बल्ले से रन निकले। यही कारण है कि उनको सफेद गेंद क्रिकेट में बेस्ट बल्लेबाज कहा जा रहा है। वह न केवल रन बनाते हैं, बल्कि आक्रामक अंदाज में खेलते हैं।

Quick Links

Edited by निरंजन