Create

टी20 वर्ल्ड कप से पहले पूरी तरह फिट होना चाहते हैं जोस बटलर, दी बड़ी प्रतिक्रिया 

जोस बटलर पिंडली की चोट से जूझ रहे हैं
जोस बटलर पिंडली की चोट से जूझ रहे हैं
Prashant Kumar

हाल ही में इंग्लैंड के सफ़ेद गेंद के कप्तान जोस बटलर (Jos Buttler) को अपनी चोट के कारण द हंड्रेड टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा। उनकी चोट को लेकर चर्चा जारी है क्योंकि आगामी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) और उससे पहले पाकिस्तान दौरे के वह अपनी टीम के लिए काफी अहम हैं। खुद इंग्लिश कप्तान जोस बटलर को उम्मीद है कि वह ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टूर्नामेंट और उससे पहले पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली सात मैचों की टी20 सीरीज के लिए फिट हो जायेंगे।

बीते गुरुवार की रात साउदर्न ब्रेव के खिलाफ गेंद का पीछा करते हुए फील्डिंग के दौरान बटलर की पिंडली में चोट आ गई थी। हालाँकि उन्होंने मैदान से बाहर जाने के बजाय मैच में फील्डिंग करना जारी रखा था। मैच के बाद जब उनसे इस बारे में पूछा गया था तो उन्होंने कहा कि मैं थोड़ा बूढ़ा हो रहा हूं। इसके बाद वह अगले मैच में नहीं नजर आये थे और अब उनके शेष टूर्नामेंट से बाहर होने की पुष्टि हो गई है।

जोस बटलर ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए पूरी तरह फिट होने की जताई उम्मीद

स्काई स्पोर्ट्स से बात करते हुए, जोस बटलर ने कहा कि वह समझते हैं कि विंटर सीजन काफी अहम होने वाला है और वह पाकिस्तान दौरे तथा ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी उपलब्धता को लेकर उत्साहित हैं। उन्होंने कहा,

जाहिर है कि हमारे पास वर्ल्ड कप के साथ एक अहम विंटर सीजन आने वाला है, हमें उससे पहले पाकिस्तान जाना है मुझे लगता है कि मुझे इसे शुरू में अच्छे से मैनेज करना होगा और फिर उम्मीद करनी होगी कि पाकिस्तान दौरे के अंतिम चरण और खासतौर पर टी20 वर्ल्ड कप के लिए पूरी तरह फिट हो जाऊं।

पिछले साल इंग्लैंड ने पाकिस्तान दौरे पर आने से मना कर दिया था लेकिन इस साल सितम्बर में दोनों देशों के बीच पहले सात मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी और इसके बाद दिसंबर में तीन टेस्ट मैच भी पाकिस्तान में खेले जायेंगे।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...