Create

जोस बटलर ने भारत को हराने के बाद सूर्यकुमार यादव के बारे में दिया बड़ा बयान

जोस बटलर ने कहा कि उनके देखे हुए सर्वश्रेष्‍ठ शतकों में से एक सूर्यकुमार यादव का है
जोस बटलर ने कहा कि उनके देखे हुए सर्वश्रेष्‍ठ शतकों में से एक सूर्यकुमार यादव का है
reaction-emoji
Vivek Goel

इंग्‍लैंड (England Cricket team) ने रविवार को तीसरे व अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच में भारत (India Cricket team) को 17 रन से हराकर अपनी साख बचाई। इंग्‍लैंड ने तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में क्‍लीन स्‍वीप टाला और इसका अंतर 1-2 से कम किया।

इंग्‍लैंड के सीमित ओवर कप्‍तान जोस बटलर ने मेजबान टीम की जीत पर खुशी जताई, लेकिन साथ ही साथ भारतीय बल्‍लेबाज सूर्यकुमार यादव की जमकर तारीफ की। बता दें कि 216 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी भारत के लिए सूर्यकुमार यादव (117) ने उम्‍दा पारी खेली।

सूर्या ने 55 गेंदों में 14 चौके और 6 छक्‍के की मदद से 117 रन बनाए, लेकिन उनकी पारी भारतीय टीम को जीत नहीं दिला सकी। भारत ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 198 रन बनाए।

बहरहाल, सूर्यकुमार यादव की पारी ने इंग्लिश कप्‍तान को काफी प्रभावित किया। जोस बटलर ने मैच के बाद सूर्यकुमार यादव की पारी की जमकर तारीफ की और कहा कि उन्‍होंने अब तक देखे सर्वश्रेष्‍ठ शतकों में से इसे एक पाया।

बता दें कि सूर्यकुमार यादव ने 32 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया था। मगर फिर उन्‍होंने अगले 50 रन केवल 16 गेंदों में बना दिए। यादव को मोइन अली ने 19वें ओवर में आउट किया था।

जोस बटलर ने कहा, 'अच्‍छा मजा आया। यह उस तरह का मैच था, जहां बल्‍ले से ज्‍यादा चीजें देखने को मिली। यहां जो गति मिलती है, उतनी आज नहीं थी, लेकिन सूर्यकुमार यादव ने बेहतरीन पारी खेली। मैंने सर्वश्रेष्‍ठ शतकों में से एक देखा।' वहीं जोस बटलर ने मोइन अली की भी तारीफ की, जिन्‍होंने पारी का 19वां ओवर डालने की जिम्‍मेदारी उठाई। अली ने इस ओवर में 20 रन खर्च किए, लेकिन सूर्यकुमार यादव का अहम विकेट लिया।

बटलर ने कहा, 'लड़कों ने अपनी यॉर्कर पर विश्‍वास किया। हल्‍का सा मूवमेंट भी मिला। इन लड़कों के लिए खुश हूं। मोइन अली निस्‍वार्थ चरित्र वाले खिलाड़ी हैं और वो पारी का 19वां ओवर खुद करना चाहते थे। हमें उनसे 19वां ओवर कराने में दिक्‍कत नहीं थी।'


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...