Create
Notifications

"जोस बटलर इस वक्त दुनिया के सबसे बेहतरीन टी20 बल्लेबाज हैं"

जोस बटलर अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं
जोस बटलर अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं
Nitesh
ANALYST

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग (Brad Hogg) ने जोस बटलर (Jos Buttler) को दुनिया का सबसे बेहतरीन टी20 बल्लेबाज बताया है। उन्होंने कहा है कि बटलर इस वक्त इंटरनेशनल क्रिकेट में टी20 के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं। बटलर टी20 वर्ल्ड कप में एक शतक भी लगा चुके हैं।

ब्रैड हॉग के मुताबिक जोस बटलर विकेट पर टिककर खेलते हैं और मैच के सिचुएशन के हिसाब से अपनी पारी को आगे बढ़ाते हैं। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ शारजाह में जबरदस्त शतक लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई। बटलर ने 67 गेंदों में 6 चौके और 6 छक्‍के की मदद से नाबाद 101 रन बनाए।

अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान ब्रैड हॉग ने कहा "जोस बटलर मेरे हिसाब से इस वक्त दुनिया के सबसे बेहतरीन टी20 बल्लेबाज हैं। वो बेहद दबाव में भी काफी शांत रहते हैं और जब कंडीशंस उनके फेवर में नहीं होते हैं तो फिर वो अपना टाइम लेकर खेलते हैं और उसके बाद ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हैं।"

जोस बटलर ने टी20 वर्ल्ड कप में जबरदस्त प्रदर्शन किया है। वो 214 रनों के साथ सुपर 12 स्टेज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने आईपीएल के सेकेंड हाफ में हिस्सा नहीं लिया था और भारत के खिलाफ पहले वॉर्म अप मैच में कप्तानी भी की थी।

जोस बटलर क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में शतक लगाने वाले इंग्लैंड के पहले क्रिकेटर बने

जोस बटलर अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में शतक जमाने वाले इंग्‍लैंड के पहले क्रिकेटर बन गए हैं। बटलर टी20 वर्ल्‍ड कप इतिहास में शतक लगाने वाले दूसरे विकेटकीपर बल्लेबाज भी बने हैं। यही नहीं, वो टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक जमाने वाले चौथे इंग्लिश बल्लेबाज बने हैं। जोस बटलर किसी भी टीम के लिए एक बड़ा खतरा साबित होते हैं। वो अपनी धुआंधार बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं।


Edited by Prashant Kumar
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now