Create
Notifications

जोस बटलर ने टी20 वर्ल्ड कप में भारत और वेस्टइंडीज को इंग्लैंड के लिए बड़ा खतरा बताया

जोस बटलर के मुताबिक इन दोनों टीमों से इंग्लैंड को खतरा हो सकता है
जोस बटलर के मुताबिक इन दोनों टीमों से इंग्लैंड को खतरा हो सकता है
SENIOR ANALYST

इंग्लैंड (Englan Cricket Team) के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर (Jos Buttler) ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में इंडिया और वेस्टइंडीज को इंग्लैंड के लिए सबसे बड़ा खतरा बताया है। बटलर के मुताबिक ये दोनों टीमें इंग्लैंड के रास्ते में आ सकती हैं।

टी20 वर्ल्ड कप का आगाज 17 अक्टूबर से होगा और पहला मैच मेजबान ओमान और पापुआ न्यू गिनी के बीच खेला जाएगा। पहले राउंड में 8 टीमें सुपर 12 में जगह बनाने के लिए खेलेंगीं। आयरलैंड, नीदरलैंड, श्रीलंका और नामीबिया को ग्रुप ए में रखा गया है, जबकि ग्रुप बी में ओमान, पीएनजी, स्‍कॉटलैंड और बांग्‍लादेश की टीमें हैं। हर ग्रुप की शीर्ष 2 टीम ही दूसरे राउंड यानी सुपर 12 में प्रवेश करेंगी।

सुपर 12 में दो ग्रुप 1 और 2 होंगे और इसका पहला मुकाबला ग्रुप 1 में 23 अक्‍टूबर को दुबई में ऑस्‍ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाएगा। इसी दिन दूसरा मुकाबला इंग्‍लैंड और वेस्‍टइंडीज के बीच खेला जाएगा। भारतीय टीम अपने अभियान की शुरूआत 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से करेगी।

जोस बटलर ने भारत और वेस्टइंडीज को मजबूत टीम बताया

जोस बटलर के मुताबिक बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर का ना होना एक बड़ा नुकसान है लेकिन टीम में इसके बावजूद कई बेहतरीन खिलाड़ी मौजूद हैं। बटलर के मुताबिक भारत हमेशा चुनौती पेश करता है, जबकि वेस्टइंडीज के खिलाड़ी लगातार छक्के लगाने में माहिर हैं। डेली मिरर की खबर के मुताबिक उन्होंने कहा,

मुझे पता है कि हमें बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर की कमी खलेगी। ये दोनों ही सुपस्टार खिलाड़ी हैं लेकिन इसके बावजूद हमारे पास कुछ और भी मैच विनर मौजूद हैं। कई बेहतरीन टीमें इस वर्ल्ड कप में हिस्सा लेंगी। मेरे हिसाब से इंडिया और वेस्टइंडीज हमेशा मजबूत लगती हैं। वेस्टइंडीज के पास टी20 का काफी ज्यादा एक्सपीरियंस है और वो कभी भी छक्के लगाने में माहिर हैं।

Edited by सावन गुप्ता

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now